Punjab

Punjab: किसानों के खरीदे गए धान की 100 प्रतिशत भुगतान की गई: डॉ. प्रीति यादव

पंजाब
Spread the love

डीसी और एसएसपी द्वारा मंडियों का लगातार दौरा जारी

डीसी और एसएसपी ने खरीद एजेंसियों को उठाने में तेजी लाने का निर्देश दिया

Punjab News: पटियाला के डिप्टी कमिश्नर डॉ. प्रीति यादव और एसएसपी डॉ. नानक सिंह ने जिले की मंडियों का लगातार दौरा जारी रखते हुए खरीद और उठाने की प्रक्रिया का जायजा लिया। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिले की मंडियों में अब तक 6 लाख 26 हजार 757 मीट्रिक क्विंटल धान की आमद हुई है, जिसमें से 5 लाख 85 हजार 705 मीट्रिक टन की खरीद की जा चुकी है।
ये भी पढ़ेः Punjab: स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह का दावा, इस साल 70 प्रतिशत डेंगू मरीजों में आई कमी…

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

डॉ. प्रीति यादव ने बताया कि पिछले एक दिन में ही 37 हजार मीट्रिक टन की उठाने की कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि अब तक 2 लाख मीट्रिक टन से अधिक की उठाई गई है और उठाने में लगातार तेजी आ रही है, अब कोई समस्या नहीं है। उन्होंने कहा कि किसानों के खरीदे गए धान की 100 प्रतिशत भुगतान 1213 करोड़ रुपये की जा चुकी है और किसी भी खरीद एजेंसी पर कोई बकाया नहीं है।

अपने मंडियों के दौरे के दौरान, डिप्टी कमिश्नर और एसएसपी ने नाभा मंडी का आकस्मिक दौरा किया और यहाँ खरीद एजेंसियों के प्रतिनिधियों को निर्देश दिया कि किसानों के खरीदे गए धान की उठाने में और तेजी लाई जाए। उन्होंने बताया कि वे किसी भी मंडी का आकस्मिक दौरा कर इसी प्रकार आने वाले दिनों में भी जायजा लेते रहेंगे। इस अवसर पर उनके साथ नाभा के एसडीएम डॉ. इस्मत विजय सिंह और खरीद एजेंसियों के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ेः Punjab: पंजाब की मान सरकार का बड़ा फैसला, मेडिकल बिल बढ़ाया, अफसरों और पेंशनधारियों को मिलेगा लाभ…

इस दौरान डिप्टी कमिश्नर और एसएसपी ने किसानों और आढ़तियों से बातचीत की और बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की अगुवाई में पंजाब सरकार द्वारा किए गए प्रयासों के कारण पटियाला जिले की मंडियों में अब धान की खरीद और उठाने में कोई समस्या नहीं है।