Nitish Kumar: CM Nitish took stock of the preparations for Chhath Puja, said- everything will be good...

Nitish Kumar: सीएम नीतीश ने छठ पूजा की तैयारियों का लिया जायजा, बोले- सब अच्छा होगा…

बिहार राजनीति
Spread the love

Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) और उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी (Deputy Chief Minister Samrat Chaudhary) ने शनिवार (26 अक्टूबर) को पटना (Patna) में गंगा (Ganga) घाटों का दौरा कर छठ पूजा की तैयारियों का जायजा लिया। गंगा घाटों पर हो रही व्यवस्थाओं का निरीक्षण करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा, “आप लोग चिंता मत कीजिए, सब अच्छा होगा। प्रशासन की ओर से तैयारियां पूरी तरह से मजबूत हैं। हम यह सुनिश्चित करने आए हैं कि भक्तों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।

छठ पूजा की महत्ता:

लोक आस्था का महापर्व छठ (Chhath) पूजा नजदीक है, और इस पर्व पर पटना के गंगा घाटों पर लाखों श्रद्धालु आते हैं। हर वर्ष की तरह इस बार भी मुख्यमंत्री ने प्रशासन की ओर से की जा रही तैयारियों का जायजा लिया, ताकि श्रद्धालुओं की सुरक्षा और सुविधा सुनिश्चित हो सके।

ये भी पढ़ेंः Nitish Kumar: क्या खान सर JDU में एंट्री करेंगे या चुनाव लड़ेंगे? नीतीश कुमार से मुलाकात पर खुद किया बड़ा खुलासा

सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने जलमार्ग से पटना सिटी के विभिन्न घाटों का निरीक्षण किया और गंगा घाटों को सुरक्षित बनाने के लिए अधिकारियों को विशेष निर्देश दिए। मुख्यमंत्री के साथ डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी भी मौजूद रहे।

डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी का संदेश:

सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhary) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, “लोक आस्था का महापर्व छठ आ रहा है। छठ व्रतियों को कोई परेशानी नहीं हो, इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) के साथ पटना के छठ घाटों का निरीक्षण किया और सफाई एवं सौंदर्यीकरण का जायजा लिया। पूरे प्रदेश में घाटों के दुरुस्तीकरण का कार्य जारी है।

ये भी पढ़ेंः Bihar: राजगीर में विश्व शांति स्तूप की स्थापना के 55वें वार्षिक समारोह में शामिल हुए CM Nitish Kumar

मुख्य बिंदु:

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने छठ पूजा के दौरान घाटों पर सुरक्षा और सुविधाओं का आश्वासन दिया।

गंगा घाटों के सौंदर्यीकरण और सफाई पर विशेष ध्यान।

उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी का प्रदेश भर में छठ घाटों पर सुचारू व्यवस्थाओं का आश्वासन।

इस निरीक्षण के बाद सीएम नीतीश कुमार और सम्राट चौधरी की यह पहल छठ पर्व के दौरान श्रद्धालुओं के लिए एक सकारात्मक संदेश है।