Lawrence Bishnoi Interview

Lawrence Bishnoi Interview मामले पर बड़ा एक्शन, 2 DSP समेत 7 पुलिसकर्मी सस्पेंड

पंजाब
Spread the love

Punjab की मान सरकार ने Lawrence Bishnoi Interview मामले में बड़ी कार्रवाई की है।

Punjab News: पंजाब की मान सरकार ने लॉरेंस बिश्नोई इंटरव्यू (Lawrence Bishnoi Interview) मामले में बड़ी कार्रवाई की है। मान सरकार ने 2 उप अधीक्षक रैंक (Deputy Superintendent Rank) के अधिकारियों सहित 7 कर्मियों को निलंबित कर दिया है। बता दें कि इन सभी को 3 अप्रैल 2022 को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का इंटरव्यू (Interview) आयोजित करने का दोषी पाया गया। लॉरेंस तब सीआईए पुलिस स्टेशन, खरड़ में बंद था। ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में इन सभी को सस्पेंड किया गया है। पढ़िए पूरी खबर…
ये भी पढ़ेः Punjab: भोगपुर हत्याकंड का खुलासा, चंडीगढ़ एयरपोर्ट से मुख्य आरोपी गिरफ्तार

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

आपको बता दें कि विशेष पुलिस महानिदेशक (मानवाधिकार) के नेतृत्व में राज्य पुलिस की एसआईटी (SIT) ने पाया कि लॉरेंस बिश्नोई का एक इंटरव्यू मोहाली के खरड़ में पंजाब पुलिस की हिरासत में होने के दौरान किया गया था, जबकि दूसरा इंटरव्यू राजस्थान में किया गया था। एसआईटी द्वारा सात पुलिसकर्मियों की ओर से कर्तव्य के प्रति लापरवाही पाए जाने के बाद निलंबन किया गया है।

ये अधिकारी हुए निलंबित

  • डीएसपी गुरशेर सिंह (अमृतसर स्थित 9वीं बटालियन)
  • डीएसपी समर वनीत
  • सब इंस्पेक्टर रीना (सीआईएसएच खरड़ में तैनात)
  • सब इंस्पेक्टर जगतपाल जंगू (एजीटीएफ में तैनात)
  • सब इंस्पेक्टर शगनजीत सिंह (जीटीएफ)
  • एएसआई मुख्तियार सिंह
  • हेड कांस्टेबल ओम प्रकाश

    जांच रिपोर्ट में पाए गए थे दोषी

    पंजाब के गृह विभाग ने पंजाब मानवाधिकार आयोग के स्पेशल डीजीपी परबोध कुमार के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया था। उन्होंने अपनी रिपोर्ट में 7 पुलिसकर्मियों को दोषी ठहराया था। लॉरेंस बिश्नोई के इंटरव्यू के लिए पंजाब पुलिस ने 5 जनवरी को मोहाली में आईपीसी की धारा 384, 201, 202, 506, 116 और 120-बी और जेल अधिनियम 1894 की धारा 46 के तहत एफआईआर दर्ज की थी।

    ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

    बिश्नोई पंजाब के मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला मामले में कथित आरोपी हैं और मुंबई में बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में भी संदिग्ध साजिशकर्ता हैं। पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली में उसके खिलाफ तीन दर्जन से ज्यादा केस दर्ज हैं। हाल ही में कनाडा सरकार ने उस पर पिछले साल हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत के एजेंट के तौर पर शामिल होने का आरोप लगाया।

    कोर्ट के निर्देश पर कार्रवाई

    हाई कोर्ट ने इस मामले में राज्य सरकार को सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए थे। कोर्ट ने निर्देश दिया कि जेल में रहते हुए किसी अपराधी को इंटरव्यू देने की इजाजत ना दी जाए। पंजाब सरकार ने इस मामले को गंभीरता से लिया और तुरंत निलंबन के आदेश जारी कर दिए। बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई पर दो दर्जन से ज्यादा हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली और अन्य अपराधों के मामले दर्ज हैं।