Diwali

Diwali: दिवाली के लिए झालर या सस्ती लाइट चाहिए तो यहां जाइए

Trending दिल्ली दिल्ली NCR
Spread the love

Diwali: दिवाली के लिए झालर और लाइट चाहिए, यहां चले जाइए कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

Diwali: अगर आप भी इस दिवाली (Diwali) पर अपने घर-फ्लैट को झालर और लाइट से सजाना चाहते हैं तो यह खबर खास आपके ही लिए है। आपको बता दें कि दिवाली के समय में झालर और लाइट के दाम काफी ज्यादा बढ़ जाते हैं। ऐसे में लोग सस्ती लाइट और झालर की तलाश करते हैं। ऐसे लोगों के लिए राजधानी दिल्ली (Diwali) का तिलक नगर इलेक्ट्रिकल बाजार बढ़िया विकल्प है। दिल्ली के भागीरथ मार्केट (Bhagirath Market) के बाद एशिया का दूसरा सबसे बड़ा इलेक्ट्रिकल बाजार तिलक नगर को ही कहा जाता है। यहां पर हर प्रकार की लाइट और सजावट के सामान कम से कम दामों पर आपको मिल जाएंगे। दिवाली के मौके पर यह बाजार लाइटों और झालरों से जगमग रहता है, जहां लोग अपने घरों को सजाने के लिए उचित कीमतों पर लाइट खरीदने आते हैं।
ये भी पढ़ेंः McDonald: मैकडॉनल्ड का बर्गर खाने वाले..जल्दी से ये ख़बर पढ़ लीजिए

Pic Social media

तिलक नगर बाजार में आपको बैटरी लाइट, वाटरप्रूफ लाइट, एलईडी लाइट (LED Light), वॉल लाइट (Wall Light) और डीजे लाइट की काफी रेंज मिल जाएगी। अच्छी बात यह है कि इनकी कीमत मात्र 50 रुपये से शुरू होती है और 500 रुपये तक जाती है। इसके साथ ही, बड़े-बड़े झूमर भी मात्र 300 रुपये से शुरू होते हैं, जो दिवाली की सजावट में आपके घर को और भी खूबसूरत बना देते हैं। यह बाजार बजट में सजावट का सामान खरीदने के लिए एक आदर्श स्थान है।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

आपको बता दें कि दिल्ली (Delhi) के तिलक नगर इलेक्ट्रिकल बाजार (Tilak Nagar Electrical Market) की स्थापना 100 साल से भी पहले हुई थी, जिससे इसकी विश्वसनीयता और प्रतिष्ठा को काफी मजबूती मिलती है। यहां पर सभी प्रकार की लाइटें मिलती हैं और यहां के व्यापारियों का कहना है कि बाजार की लोकप्रियता और सस्ती दरें इसे दिवाली के समय खरीदारी का प्रमुख केंद्र बनाती हैं। इस बाजार का समृद्ध इतिहास इसे दिल्ली के निवासियों के बीच खास बनाता है।

Pic Social media

ये भी पढ़ेंः यात्रीगण ध्यान दें..Diwali पर घर ले गये ये सामान तो होगी 36 महीने की जेल!

Pic Social Media

दिवाली का त्यौहार आते ही तिलक नगर बाजार की रौनक बढ़ने लगती है। लोग काफी संख्या में यहां आकर दिवाली की लाइटें और सजावट का सामान खरीदते हैं। बाजार सुबह 10:00 बजे से रात 10:00 बजे तक लगता है, जिससे लोगों को लाइट और सजावट के सामान खरीदने के लिए पर्याप्त समय मिल जाता है। त्योहारी सीजन के दौरान इस बाजार में ख़ास रौनक देखने को मिलती है।

कैसे पहुंचे तिलक नगर

अगर आप खरीदी करने तिलन नगर जाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको तिलक नगर मेट्रो स्टेशन पर उतरकर सीधे इस बाजार तक पहुंच सकते हैं। बाजार का बड़ा बोर्ड सड़क से ही दिखाई देने लगता है, जिससे इसे खोजना और वहां तक जाना और भी आसान हो जाता है। यह बाजार दिल्ली के लोगों के लिए न सिर्फ किफायती विकल्प प्रदान करता है, बल्कि यहां तक पहुंचना भी बेहद सुविधाजनक है।