Punjab

Punjab: दिवाली से दुकानदारों को ‘आप’ के स्वास्थ्य मंत्री की सख्त चेतावनी, भूलकर भी ना करें ये काम..नहीं तो पड़ेगा महंगा..

पंजाब
Spread the love

Punjab में दिवाली से पहले मान सरकार मिठाइयों को लेकर एक्शन मोड में दिखाई दे रही है।

Punjab News: पंजाब में दिवाली से पहले भगवंत मान सरकार (Bhagwant Maan Sarkar) मिठाइयों को लेकर एक्शन मोड में दिखाई दे रही है। इसी बीच दिवाली से पहले पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह (Minister Balbir Singh) ने नकली मिठाइयां (Fake Sweets) बनाने वालों को कड़ी चेतावनी दी है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि अगर कोई नकली मिठाई, नकली घी, पनीर या नकली खोया बनाते पकड़ा गया तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि यह लोगों के स्वास्थ्य (Health) के साथ खिलवाड़ है। इसलिए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पढ़िए पूरी खबर…
ये भी पढ़ेः Bhagwant Mann: भगवंत मान की सख्त चेतावनी, अनाज की खरीद और लिफ्टिंग में बाधा डालने पर बख्शा नहीं जाएगा

Pic Social Media

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह (Minister Balbir Singh) ने बताया कि इसके लिए स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की टीमें लगाई गई हैं। अगर कहीं से कोई सूचना मिलेगी तो ये टीमें तुरंत कार्रवाई करेंगी। इसके अलावा टीमें अलग-अलग दुकानों पर पहुंचकर औचक जांच कर रही हैं।

लोगों की सेहत से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं: मंत्री बलबीर सिंह

स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह (Minister Balbir Singh) ने कहा कि लोगों की सेहत को लेकर कोई लापरवाही नहीं बरती जाएगी। इसके बावजूद कोई नकली मिठाई, घी, पनीर और खोया बनाते हुए पकड़ा गया तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। त्योहारों को ध्यान में रखते हुए टीमें भी तैनात की गई हैं, जो लगातार दुकानों की चेकिंग कर रही हैं।

ये भी पढ़ेः Punjab: 65वें पुलिस शहीद दिवस पर DGP गौरव यादव ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की

स्वास्थ्य मंत्री ने पंजाब के लोगों से की अपील

स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह (Minister Balbir Singh) ने पंजाब के लोगों से अपील की है कि वह इस दिवाली के मौके पर अपने दोस्तों-रिश्तेदारों को मिठाई की जगह पर फल दें। अगर मिठाई देनी भी है तो खोए, दूध की जगह बेसन की बनी हुई मिठाइयां देनी चाहिए। अगर खोया, घी की मिठाइयां देनी हों तो उसे घर में बनाएं, जिससे आप बीमारियों से बच सकें।