Greater Noida

Greater Noida: चौकी प्रभारी ने किया नेक काम..DCP ने दिया इनाम

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

Greater Noida चौकी प्रभारी के इस काम से आप भी हो जाएंगे खुश

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा के चौकी प्रभारी (Post Incharge) ने ऐसा काम किया है जिसे सुनकर आप भी खुश हो जाएगें। आपको बता दें कि थाना दनकौर (Dankaur) क्षेत्र के ग्राम बांजरपुर में करवा चौथ पर मंडी श्याम नगर चौकी प्रभारी की सजगता से एक परिवार के कई लोगों की जान बच गई। बता दें कि दोपहर में खाना बनाते समय घरेलू सिलेंडर (Domestic Cylinder) में अचानक आग लग जाती है। आग लगते ही परिवार के लोग चिल्लाने लगते हैं। इसी दौरान गस्त कर रही मंडी श्याम नगर की पुलिस मौके पर पहुंच जाती है। जिसने आग (Fire) पर तत्काल काबू पा लिया।
ये भी पढ़ेंः Noida: इस पॉश सोसायटी में गार्ड्स ने रेज़िडेंट पर किया अटैक..देखिए वीडियो

Pic Social media

पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्ध नगर लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर इन दिनों पुलिस अपने-अपने क्षेत्र में गस्त कर रही है। जिससे करवा चौथ के साथ ही आने वाले पर्व दीवाली, भैया दूज, छठ समेत दूसरे पर्व को जिले में सकुशल संपन्न कराया जा सके। सीपी के दिशा निर्देशों के क्रम में चौकी प्रभारी मंडी श्याम नगर उप निरीक्षक सुभाष चन्द, ट्रेनी सब इंस्पेक्टर मनदीप गंगवार, कांस्टेबल विक्रांत पंवार के साथ चौकी क्षेत्र में गस्त पर निकले थे।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

पुलिस की टीम गस्त करते हुए मय फोर्स के ग्राम बांजरपुर पहुंचे तो एक गली से बच्चे और महिलाओं ने चिल्लाते हुए आवाज सुनी। पुलिस फोर्स को बताया कि सुभाष पुत्र भिकारी लाल के घर में एलपीजी सिलेंडर से आग लग गई है। खबर मिलते ही चौकी प्रभारी सुभाष चंन्द ने फोर्स के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और अपने साहस का परिचय देते हुए एलपीजी सिलेंडर में लगी आग को प्रशिक्षित तरीके से पूर्ण रूप से बुझाया और घर में मौजूद महिलाओं एवं बच्चों को सुरक्षित निकाला।

ये भी पढ़ेंः Greater Noida West: इस सोसायटी में कुत्ते ने मासूम बच्चे पर किया हमला

थाना दनकौर पुलिस द्वारा किये गये साहसिक काम से खुश होकर ग्राम वासियों ने पुलिस बल की तारीफ करते हुए उनका धन्यवाद व्यक्त किया। वहीं डीसीपी ग्रेटर नोएडा ने पुलिस टीम द्वारा किये गये इस साहसिक कार्य के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करने की बात कही है।