Pushkar Dhami: Train will run from Lalkuan to Mumbai, Pushkar Dhami will flag off on Monday.

Pushkar Dhami: लालकुआं से मुंबई को चलेगी ट्रेन, सोमवार को पुष्कर धामी दिखाएंगे हरी झंडी

उत्तराखंड राजनीति
Spread the love

Pushkar Dhami: उत्तराखंड को रेल मंत्रालय (Rail Ministry) ने बड़ी सौगात दी है। यहां उत्तराखंड कुमाऊं मंडल के सबसे बड़े रेलवे स्टेशन लालकुआं से मुंबई के लिए ट्रेन सेवा शुरू होने वाली सोमवार (21 अक्टूबर)  को मुख्यमंत्री पुष्कर धामी (Chief Minister) हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। जिसको लेकर भाजपा (BJP) नेता में खुशी है।

यहां एक निजी कार्यक्रम में हल्द्वानी (Hardwani) पहुंचे कालाढूगी विधानसभा के वरिष्ठ भाजपा नेता एंव पूर्व प्रशिक्षण प्रमुख मनोज पाठक (Manoj Pathak) ने लालकुआं से मुंबई (Mumbai) के लिए रेल सेवा चालू होने पर प्रसंनता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी (CM Pushkar Dhami) और नैनीताल सांसद अजय भट्ट (Ajay Bhatt) के प्रयासों से कुमाऊं मंडल को बड़ी सौगात मिलने जा रही है। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) एंव रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) का आभार प्रकट करते हुए कहा कि इस ट्रेन के संचालन से लोगों का आवागमन में काफी सुविधा मिलेगी।

ये भी पढ़ेंः Pushkar Dhami: UCC का ड्राफ्ट तैयार, इस दिन उत्तराखंड में हो सकता है लागू!

उन्होंने कहा कि इस ट्रेन से न सिर्फ बाहरी राज्यों से उत्तराखंड में पर्यटक आएगा बल्कि उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्र के लोगों को लंबी दूरी की ट्रेन मिलेगी और मुंबई में रहने वाले प्रवासी उत्तराखंडियों को भी फायदा मिलेगा।

उन्होंने कहा कि सोमवार (21 अक्टूबर) को प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी (CM Pushkar Dhami) इस रेल सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे यहां क्षण एतिहासिक होगा। उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार व्यक्त किया है।

ये भी पढ़ेंः Pushkar Dhami: फिजूलखर्ची से बचे, राजस्व को बढ़ाने का तरीका खोजे…पुष्कर धामी का अधिकारियों को निर्देश