Bhajanlal Sharma: NRIs in Germany gave grand welcome to Rajasthan CM Bhajanlal

Bhajanlal Sharma: जर्मनी में प्रवासी भारतीयों ने किया राजस्थान के सीएम भजनलाल का भव्य स्वागत

राजनीति राजस्थान
Spread the love

Bhajanlal Sharma: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Chief Minister Bhajanlal Sharma) और उप मुख्यमंत्री दीयाकुमारी (Deputy Chief Minister Diyakumari) के म्यूनिख में आयोजित ‘राइजिंग राजस्थान’ (Rising Rajasthan ) कार्यक्रम के दौरान प्रवासी भारतीय समुदाय ने भव्य स्वागत किया। इस विशेष आयोजन का उद्देश्य राजस्थान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक प्रमुख निवेश और पर्यटन गंतव्य के रूप में प्रस्तुत करना था।

राजस्थान एसोसिएशन जर्मनी का अभिनंदन

इस अवसर पर राजस्थान एसोसिएशन जर्मनी के संस्थापक और अध्यक्ष राणा हरगोविंद सिंह (Rana Hargovin Singh) ने समुदाय के प्रमुख सदस्यों के साथ मिलकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) और उप मुख्यमंत्री दीयाकुमारी (Deputy CM Diyakumari) का गर्मजोशी से स्वागत किया। एसोसिएशन के अन्य प्रमुख सदस्यों में शांतनु, अर्पित, महेंद्र, देवराज, आशीष, स्मिता, उमेश, आशुतोष, राजेंद्र और जितेंद्र शामिल थे, जिन्होंने राजस्थान के इन प्रमुख नेताओं के आगमन पर पलकें बिछाईं।

निवेश और पर्यटन को लेकर चर्चा

समारोह के दौरान राणा हरगोविंद सिंह (Rana Hargovind Singh) ने राजस्थान को निवेश और पर्यटन के लिए बढ़ावा देने के मुद्दे पर मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री से विस्तार से चर्चा की। इस चर्चा में सांस्कृतिक, खेल और सामुदायिक जुड़ाव को बढ़ाने, छात्र विनिमय कार्यक्रमों का विस्तार करने और प्रवासी भारतीयों के बीच एकीकरण की प्रक्रियाओं को बेहतर बनाने पर भी जोर दिया गया।

ये भी पढ़ेंः Bhajanlal Sharma: राजस्थान सरकार का भर्ती कैलेंडर, युवाओं को मिलेगा रोजगार, दिसंबर 2024 तक 1.11 लाख पदों पर नियुक्तियां

राणा ने अपने वक्तव्य में कहा, हम ‘पधारो म्हारे देश, करो निवेश’ के आदर्श वाक्य के साथ राजस्थान के विकास और उसकी वैश्विक उपस्थिति को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर राजस्थान को एक महत्वपूर्ण गंतव्य के रूप में स्थापित करना हमारा लक्ष्य है।

‘राइजिंग राजस्थान’ में निवेश आमंत्रण

राजस्थान सरकार का उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल, जिसका नेतृत्व मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा कर रहे थे, मंगलवार को म्यूनिख में आयोजित ‘राइजिंग राजस्थान’ निवेश रोड शो में हिस्सा लिया। इस रोड शो में जर्मन नवप्रवर्तकों और निवेशकों को राजस्थान में उद्योग स्थापित करने और राज्य में विभिन्न क्षेत्रों में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया गया।

ये भी पढ़ेंः Bhajanlal Sharma: सीएम भजनलाल का जर्मनी दौरा, 45,000 करोड़ के निवेश करार की उम्मीद

यह कार्यक्रम राजस्थान के वैश्विक निवेश संभावनाओं को प्रस्तुत करने के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय निवेशकों को आकर्षित करने के उद्देश्य से आयोजित किया गया था। प्रवासी भारतीयों ने भी इस पहल का स्वागत करते हुए राजस्थान को और अधिक आर्थिक रूप से समृद्ध बनाने के लिए समर्थन का आश्वासन दिया।

निष्कर्ष

‘राइजिंग राजस्थान’ (Rising Rajasthan) पहल जर्मनी में प्रवासी भारतीय समुदाय और राजस्थान सरकार के बीच आपसी सहयोग का एक शानदार उदाहरण प्रस्तुत करती है। इस पहल से यह उम्मीद की जा रही है कि आने वाले समय में राजस्थान वैश्विक निवेश और पर्यटन का प्रमुख केंद्र बनेगा और राज्य की आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ करेगा।