Delhi

Delhi-मेरठ Expressway पर सफ़र करने वालों के लिए अच्छी ख़बर

उत्तरप्रदेश ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली दिल्ली NCR
Spread the love

Delhi-मेरठ Expressway पर सफर होगा अब और शानदार, पढ़िए पूरी डिटेल

Delhi-Meerut Expressway: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर सफर करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। आपको बता दें कि दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे (Delhi-Meerut Expressway) पर जल्द ही एक और फुटओवर ब्रिज का काम शुरू होगा। फुटओवर ब्रिज (एफओबी) का काम दिसंबर में शुरू हो जाएगा। यह एफओबी (FOB) मॉडल टाउन गोलचक्कर के पास छिजारसी की ओर तैयार किया जाएगा। इसके साथ ही नोएडा सेक्टर-62-63 को कनेक्ट करने के लिए भी मॉडल टाउन गोलचक्कर के पास एफओबी तैयार होगा। इसे लेकर नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) ने तैयारी भी शुरू कर दी है।
ये भी पढ़ेंः Noida: महिला डॉक्टर से लाखों की ठगी..ऐसे पकड़ा गया आरोपी

Pic Social media

नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) के अधिकारियों ने जानकारी दी कि सेक्टर-62 मॉडल टाउन गोलचक्कर पर वाहनों का दबाव काफी ज्यादा रहता है। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे (Delhi-Meerut Expressway) से आकर काफी संख्या में वाहन नोएडा में प्रवेश करते हैं। इस गोलचक्कर के पास एक तरफ नोएडा और दूसरी ओर गाजियाबाद (Ghaziabad) का हिस्सा है। इस एक्सप्रेसवे से काफी लंबी दूरी की बसें आती जाती हैं। यहां पर इनका स्टॉपेज भी है। इससे लोग एक-दूसरे हिस्से में आते-जाते हैं। ऐसे में लोगों के सुरक्षित सफर के लिए दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर एक और एफओबी बनाने का फैसला लिया गया है।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ संजय खत्री के मुताबिक सेक्टर-62 मॉडल टाउन गोलचक्कर से कुछ ही दूरी पर छिजारसी की ओर चलते ही एक्सप्रेसवे को पार करने के लिए यह एफओबी तैयार किया जाएगा। यह एफओबी एस्केलेटर युक्त होगा। अभी एक एफओबी एक्सपो मार्ट के सामने एक्सप्रेसवे को पार करने के लिए बना है।

एसीईओ ने जानकारी दी कि एक दूसरे एफओबी मॉडल टाउन (FOB Model Town) गोलचक्कर के पास ही नोएडा के आंतरिक हिस्से को कनेक्ट करने के लिए बनाया जाएगा। यहां काफी संख्या में पैदल लोग भी आते जाते रहते हैं। एफओबी बनने से जाम की समस्या भी कम होगी। एसीईओ ने जानकारी दी कि ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए इन दोनों एफओबी और दूसरे काम को एक सप्ताह के अंदर सैद्धांतिक मंजूरी मिल जाएगी। इसके बाद आगे की प्रक्रिया होगी। इन एफओबी का निर्माण इस साल के आखिरी तक या नए साल के शुरुआत में शुरू करने की तैयारी है। इससे लोगों को काफी राहत मिल सकेगी।

ये भी पढ़ेंः Greater Noida West: Gaur City में Flat लेने वाले.. ख़बर जरूर पढ़िए

ये सड़क भी होगी चौड़ी

अधिकारियों के मुताबिक मॉडल टाउन गोलचक्कर से ममूरा तक दोनों ओर से कुछ हिस्से में सड़क चौड़ी होगी। जिससे जाम में कमी आ सके। अभी बिजी समय में दोनों तरफ लंबा जाम लगता है।

गोल चक्कर होगा छोटा

जाम से राहत दिलाने के लिए मॉडल टाउन गोल चक्कर का आकार छोटा किया जाएगा। इसके साथ ही गोल चक्कर के पास बने शौचालय को दूसरे स्थान पर शिफ्ट किया जाएगा। यहां से ऑटो- टैंपो स्टैंड हटाकर दूसरी जगह बनाए जाएंगे।

सौंदर्यीकरण का भी होगा काम

अधिकारियों के जानकारी दी कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे से ममूरा तक की सड़क को मॉडल रोड बनाया जाएगा। इसके लिए पैदल लोगों के चलने के लिए अलग से लेन बनाई जाएगी। बैठने के लिए बेंच भी लगाई जाएगी। इस रास्ते में सौंदर्यीकरण का काम भी होगा।