Punjab

Punjab: अमृतसर से इतने करोड़ की हेरोइन जब्त, आरोपी फरार

पंजाब
Spread the love

Punjab पुलिस को मिली बड़ी सफलता, इतने करोड़ रुपए की हेरोइन हुई जब्त

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (CM Bhagwant Singh Mann) लगातार पंजाब को नशा मुक्त राज्य बनाने के लिए काम कर रहे हैं। पंजाब में नशे को समाप्त करने के लिए चल रहे अभियान के तहत सीमा पार से नशीले पदार्थों की तस्करी के नेटवर्क को बड़ा झटका देते हुए, पंजाब पुलिस (Punjab Police) को बड़ी सफलता मिली है। आपको बता दें कि पंजाब पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस अमृतसर (Counter Intelligence Amritsar) ने अमृतसर के गांव सुखेवाला के पास से 2 संदिग्ध वाहनों को पकड़ा, जिसमें से एक मारुति बलेनो कार से 10.4 किलो हेरोइन बरामद की गई। इसकी जानकारी की पुष्टि आज यहां पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव (DGP Gaurav Yadav) ने की है।
ये भी पढ़ेंः Punjab पुलिस द्वारा विदेशी गैंगस्टरों की शह पर चलाए जा रहे मॉडयूल का किया पर्दाफाश

Pic Socioal Media

पकड़े गए आरोपी की पहचान सुखराज सिंह के रूप में हुई है, जिसकी बलेनो कार है और हेरोइन की खेप का कथित रूप से सप्लाई करता था। वह अपने साथी के साथ अपनी महिंद्रा स्कॉर्पियो (Mahindra Scorpio) कार (बिना रजिस्टर्ड नंबर) में मौके से भागने में कामयाब हो गया है। पुलिस टीम ने मौके पर ही बलेनो कार (P.B.46A.G. 1224) को अपने कब्जे में ले लिया है, जिसमें से नशीले पदार्थ बरामद हुए थे।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

डीजीपी गौरव यादव के मुताबिक इन दोनों कारों में सवार व्यक्तियों के बीच हेरोइन की खेप के लेन-देन की गुप्त जानकारी मिलने के बाद, डीएसपी सीआई नवतेज सिंह के नेतृत्व में सीआई अमृतसर की पुलिस टीम ने इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप, गांव सुखेवाला, अमृतसर के पास खड़ी दोनों कारों के बारे में पता चला। उस समय दोनों वाहनों के ड्राइवर स्कॉर्पियो कार के पास खड़े थे।

ये भी पढ़ेंः Punjab के राज्यपाल कटारिया और CM Maan ने वाइस चांसलरों की कांफ्रेंस में की शिरकत

उन्होंने जानकारी दी कि पुलिस को देखकर दोनों आरोपी महिंद्रा स्कॉर्पियो कार से भाग गए, जबकि अपनी दूसरी बलेनो कार वहीं छोड़ गए। बलेनो कार की जांच करने पर पुलिस को कार से हेरोइन की खेप, 1000 रुपये नकद, सुखराज सिंह का आधार कार्ड और वोटर आईडी कार्ड की फोटो कॉपियां बरामद कीं।

डीजीपी गौरव यादव (DGP Gaurav Yadav) ने कहा कि शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी सुखराज सिंह ने स्कॉर्पियो कार में सवार व्यक्ति को हेरोइन की खेप देनी थी। उन्होंने कहा कि उसके दूसरे साथी की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने बताया कि दोनों भगोड़ों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। इस मामले के आगे पीछे के संबंधों का पता लगाने के लिए आगे की जांच जारी है।