Punjab

Punjab के साथ हो रहा सौतेला व्यवहार: Dr Balbir Singh

पंजाब
Spread the love

Punjab के साथ हो रहा सौतेला व्यवहार घातक, डॉ. बलबीर सिंह ने बोला केंद्र पर हमला

Punjab News: पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने केंद्र सरकार के लिए बड़ा हमला बोला है। आपको बता दें कि पंजाब सरकार में स्वास्थय मंत्री डॉ बलवीर सिंह ( Health Minister Dr Balveer Singh) ने पटियाला में अनाज मंडी (Food Market) में धान की चल रही खरीद प्रक्रिया का जायजा लेने पहुंचे और उस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का पंजाब के साथ सौतेला व्यवहार घातक है। स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) ने समग्र बाजार व्यवस्था पर संतोष जाहिए करते हुए कहा कि देश-दुनिया में खाद्यान्न की भारी मांग के बाद भी केंद्र सरकार द्वारा शेडों में भंडारित अनाज नहीं उठवा रही हैं जिससे बड़ी समस्या उत्पन्न हो गयी है।
ये भी पढ़ेंः Chandigarh: वायु प्रदूषण को रोकने के लिए ठोस कदम..राज्यपाल कटारिया की अध्यक्षता में हुई बैठक

Pic Social Media

मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में डॉ. बलबीर सिंह ने बताया कि केंद्र सरकार मंडियां बंद करके किसानों और आढ़तियों के समुदाय को समाप्त करना चाह रही है, लेकिन सीएम भगवंत सिंह मान ने नेतृत्व वाली पंजाब सरकार, किसान, मजदूर, शेलर और आढ़ती सभी एक मंच पर हैं और केंद्र का अहंकारी फरमान नहीं चलने दिया जाएगा।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलवीर के मुताबिक पिछले ढाई साल से केंद्र सरकार (Central Government) को मंडी बोर्ड का फंड रोकने के कारण ऐसी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। वहीं पंजाब सरकार (Punjab Government) ने नये शेड, बड़े शेड, शौचालय और विश्राम गृह का निर्माण करवाया गया है। उन्होंने आगे बताया कि पिछले सीजन में जिले में 40 अस्थाई खरीद केंद्र थे और इस बार 109 केंद्रों को स्वीकृति दी गई है और मंडियों में आने वाले किसानों के सोने जैसे धान का एक-एक दाना खरीदा जाएगा। मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार किसानों, मजदूरों, शैलर मालिकों और आढ़तियों को कोई परेशानी नहीं होने देगी।

ये भी पढ़ेंः Punjab Police ने चाक चौबंद की सुरक्षा… चंडीगढ़-जालंधर में जगह-जगह हाइटेक नाके

डॉ बलबीर सिंह ने बताया कि गुजरात और महाराष्ट्र के बंदरगाहों पर व्यापार चल रहा है, लेकिन दुनिया में मांग के बाद भी पंजाब से अनाज के निर्यात पर रोक की वजह से पंजाब के गोदामों से अनाज का उठाव नहीं हो रहा है। जिससे हमारे किसानों और शैलर मालिकों को भारी नुकसान हो रहा है। उन्होंने अपना माल बेचने आए किसानों से बातचीत की और कहा कि सरकार किसानों को कोई परेशानी नहीं होने देगी, लेकिन किसान अपने खेतों में पराली और अन्य कचरे को न जलाएं। इस मौके पर उपायुक्त डॉ.. प्रीति यादव सहित विभिन्न खरीद एजेंसियों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।