Mohan Yadav: Mohan Yadav will bring investors from the city of Nizams ‘Hyderabad’!

Mohan Yadav: निजामों के शहर ‘Hyderabad’ से निवेशकों का लाएंगे मोहन यादव! 

मध्यप्रदेश राजनीति
Spread the love

Mohan Yadav: निजामों के शहर हैदराबाद (Hyderabad) के निवेशकों को लुभाने के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Chief Minister Mohan Yadav) 15 और 16 अक्टूबर को रोड-शो करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री मोहन यादव इंटरेक्टिव सेशन ऑन इन्वेस्टमेंट अपॉर्चुनिटी इन मध्यप्रदेश (Interactive Session on Investment Opportunity in Madhya Pradesh) में कई प्रमुख औद्योगिक क्षेत्र के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। फार्मा (Pharma), वीएफएक्स (VFX), लाइफ साइंसेज (Life Sciences), आईटी एवं आईटीईएस (IT & ITES) और टूरिज्म (Tourism) जैसे महत्वपूर्ण सेक्टरों में इंवेस्टमेंट पर फोकस रहेगा।

PIC Social Media

दरअसल, मुख्यमंत्री मोहन यादव (Cm Mohan Yadav) प्रदेश में निवेश और रोजगार को बढ़ावा देने के लिए लगातार कोशिशें कर रहे हैं। हाल ही में ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव (Regional Industry Conclave) का आयोजन हुआ था। जिसमें देश-विदेश से निवेशक आए थे और करोड़ों के निवेश पर मुहर लगी थी। अब निवेशकों को मध्य प्रदेश की तरफ रिझाने के लिए मोहन यादव (Mohan Yadav) का अगला पड़ाव तेलंगाना (Telangana) की राजधानी हैदराबाद है। वह यहां रोड शो करेंगे, जिसका मकसद निवेश को बढ़ावा देना है। 

ये भी पढ़ेंः MP News: दशहरे पर शस्त्र पूजा, CM Mohan Yadav ने दिए निर्देश, विधायक-सांसद और पुलिस थानों में होगा आयोजन

बता दें कि निवेशकों (Investors) को आकर्षित करने के लिए मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) विभिन्न राज्यों के साथ रीजनल इन्वेस्टर्स समिट (Regional Investors Summit) कर रही है। अब तक मध्य प्रदेश में दो लाख करोड़ रुपए के प्रस्ताव मिल चुके हैं।

हैदराबाद में मोहन यादव रोड शो के जरिए बड़े उद्योगों को मध्य प्रदेश में निवेश करने का निमंत्रण देंगे। मोहन यादव यहां उद्योगपतियों से वन-टू-वन चर्चा करेंगे और उन्हें मध्य प्रदेश से अवगत कराएंगे। इस दौरान मोहन यादव (Mohan Yadav) हाईटेक सिटी (Hi-tech City), अमेजन फेसेलिटी (Amazon Facility) और टी-हब (T-Hub) का जायजा भी लेंगे। 

ये भी पढ़ेंः MP News: CM Mohan Yadav ने किया ‘संपदा 2.0’ सॉफ्टवेयर का शुभारंभ, संपत्ति पंजीयन होगा अब और सरल

बता दें कि 23 अक्टूबर (23 October) को मध्य प्रदेश के रीवा (Rewa) में रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्‍लेव (Regional Investors Summit) की बैठक होनी है। उससे पहले मुख्यमंत्री मोहन यादव तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के दौरे पर रहेंगे। क्योंकि हैदराबाद भारत की फार्मा कैपिटल (Pharma Capital) के रूप में जाना जाता है। फार्मा उद्योग 40 फीसदी से अधिक भारत की दवाओं का उत्पादन करता है।