Gaur City

Gaur City में चल रहा ये हॉस्पिटल सील..पढ़िए पूरी खबर

Trending ग्रेटर नोएडा- वेस्ट
Spread the love

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के Gaur City-2 में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कड़ी कार्रवाई की है।

Greater Noida West: ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौर सिटी-2 में स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की टीम ने एक अवैध अस्पताल पर छापेमारी कर उसे सील (Seal) कर दिया है। यह अस्पताल संचालक द्वारा बिना रजिस्ट्रेशन (Registration) के चलाया जा रहा था। जांच में यह भी सामने आया कि अस्पताल के पास आवश्यक फायर NOC और मेडिकल बायोवेस्ट के निस्तारण की सुविधाएं नहीं थीं। पढ़िए पूरी खबर…
ये भी पढ़ेः Greater Noida West: Gaur City में Flat लेने वाले.. ख़बर जरूर पढ़िए

आपको बता दें कि गौर सिटी-2 में सरस्वती अस्पताल (Saraswati Hospital) में शुक्रवार को स्वास्थय विभाग (Health Department) की टीम ने छापेमारी की। चिकित्सा अधिकारी डॉ. जैस लाल (Dr. Jais Lal) के नेतृत्व में की गई इस कार्रवाई में यह पाया गया कि अस्पताल संचालक को पहले कई बार नोटिस दिए जा चुके थे, लेकिन उसने सुधार के लिए कोई कदम नहीं उठाए। इसके अलावा, अस्पताल में आग की सुरक्षा व्यवस्था की कमी और अग्निशमन विभाग द्वारा भी पूर्व में नोटिस जारी किया गया था।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की टीम जब भी अस्पताल में छापेमारी करने पहुंची, संचालक ने अस्पताल बंद कर दिया था। लेकिन इस बार स्वास्थ्य विभाग ने योजनाबद्ध तरीके से कार्रवाई की और अस्पताल को सील कर दिया।

ये भी पढ़ेः Noida: महिला डॉक्टर से लाखों की ठगी..ऐसे पकड़ा गया आरोपी

स्वास्थ्य विभाग (Health Department) का यह अभियान झोलाछाप और अवैध रूप से चलाए जा रहे अस्पतालों, नर्सिंग होम और लैब्स के खिलाफ चल रहा है। अब तक विभाग ने 10 से अधिक ऐसे संस्थानों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें सील किया या नोटिस भेजा है। इस तरह की कार्रवाई से यह स्पष्ट होता है कि स्वास्थ्य विभाग अवैध चिकित्सा सेवाओं के खिलाफ कठोर कदम उठा रहा है।