UBER-OLA

इस Cab सर्विस ने UBER-OLA की नींद उड़ा दी..जानिए डिटेल

Trending
Spread the love

इस कंपनी ने शुरू की नई कैब सर्विस, UBER-OLA को मिलेगी कड़ी टक्कर

Cab Service: अगर आप भी कैब सर्विस का उपयोग करते हैं तो यह खबर जरूर पढ़ लीजिए। आपको बता दें कि राइड-हेलिंग स्टार्टअप रैपिडो लो-कॉस्ट एयरपोर्ट कैब सर्विस के साथ अपने बिजनेस का विस्तार कर रहा है। रैपिडो को इससे उम्मीद है कि ये सेगमेंट उनके रेवेन्यू में 20% का योगदान देगा। रैपिडो (Rapido) ने पिछले सप्ताह गुजरात के सूरत में एयरपोर्ट कैब सर्विस शुरू कर दी थी और वर्तमान तिहामी में यह सर्विस देश के सभी महानगरों में भी शुरू हो जाएगी। रैपिडो के को-फाउंडर और सीईओ अरविंद सांका (CEO Arvind Sanka) के अनुसार एयरपोर्ट के रूट में कैब सर्विसेज के लिए बहुत संभावना हैं क्योंकि तेजी से हवाई यात्रियों की संख्या बढ़ रही है और एयरपोर्ट तक ट्रांसपोर्ट के कुछ चुनिंदा ऑप्शन ही मौजूद हैं।

ये भी पढ़ेंः UPI: मोबाइल से पैसों का ट्रांजेक्शन करते हैं तो ख़बर ज़रूर पढ़िए

Pic Social Media

सुबह और रात में कैब की कमी

उन्होंने आगे कहा कि एयरपोर्ट (Airport) पर ट्रैफिक में तेजी के साथ बढ़ोतरी से हम उम्मीद करते हैं कि आने वाले सालों में एयरपोर्ट बिजनेस हमारे कुल रेवेन्यू में 20% से ज्यादा का योगदान देने लगेगा। एक खबर के अनुसार एक एक्सपर्ट ने बताया कि देर रात और सुबह-सुबह कैब की उपलब्धता अभी भी यात्रियों के लिए एक बड़ी समस्या बनी हुई है। उन्होंने बताया कि ओला, उबर और ब्लूस्मार्ट के साथ एयरपोर्ट में या उसके आसपास बुकिंग कियोस्क लगाने से रैपिडो (Rapido) की एयरपोर्ट मार्केट में उपस्थिति भी बढ़ सकती है।

ये भी पढ़ेंः Railway: रेलवे ने जनरल कोच में सफ़र करने वालों को बड़ी ख़ुशख़बरी दे दी

किराया भी जान लीजिए

एक्सपर्ट के मुताबिक कुछ शहरों में ओला, उबर और ब्लूस्मार्ट के बड़े फ्लीट रैपिडो के लिए चुनौती बनेंगे। एक दूसरे एक्सपर्ट के अनुसार एयरपोर्ट राइड की कीमत आमतौर पर शहरी राइड की तुलना में करीब दोगुनी होती है। ऐसे में ये सेगमेंट रेवेन्यू के हिसाब से कंपनियों के लिए एक पसंदीदा ऑप्शन भी बन जाता है। अरविंद सांका ने बताया कि एयरपोर्ट ट्रैफिक में बढ़ोतरी के साथ बेहतर कस्टमर एक्सपीरियंस और सस्ता किराया काफी अहम होगा।

हर साल हो रही है यात्रियों की संख्या में बढ़ोत्तरी

अरविंद सांका ने बताया कि कैब राइड के लिए सबसे कम किराये की गारंटी, हमें दूसरों से अलग बनाएगी। साथ ही अच्छी तरह से मेनटेन की गई गाड़ियां और एडिशनल फीचर्स भी मिलेंगे। ICRA के मुताबिक, भारत के हवाई यात्री यातायात में साल-दर-साल 8 से 11% की बढ़ोतरी होने और वित्त वर्ष 2025 के अंत तक रिकॉर्ड 407 से 418 मिलियन यात्रियों तक पहुंचने के आसार हैं, जो राइड-हेलिंग कंपनियों के लिए शानदार ग्रोथ का संकेत देता है।