8 October Ka Rashifal

8 October Ka Rashifal.. 12 राशियों की सटीक भविष्यवाणी

Yours राशि
Spread the love

8 October Ka Rashifal: किरण जोशी, ज्योतिषाचार्य, उज्जैन, MP

महाकाल नगरी उज्जैन की ज्योतिषाचार्य किरण जोशी से जानिए राशि के अनुसार आज आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं।

शक्ति की आराधना के महापर्व शारदीय नवरात्रि के 6 दिन माता कात्यानी की पूजा की जाती है। मान्यता है कि माता के इस स्वरूप की पूजा से साधक को सभी प्रकार के रोग-दोषों से मुक्ति मिलती है और सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है। पुराणों के मुताबिक, देवी कात्यायनी को कात्यायन ऋषि की पुत्री होने के कारण कात्यायनी नाम से जाना जाता है। माना जाता है कि भगवान कृष्ण की प्राप्ति के लिए गोपियों ने माता कात्यायनी की पूजा की थी। ऐसे में इनका संबंध विवाह से जुड़े मामलों से भी है। ऐसा कहा जाता है कि, जो भी इनकी पूजा करता है उसे इच्छानुसार वर की प्राप्ति होती है।

षष्ठी तिथि-

हिंदू पंचांग के अनुसार षष्ठी तिथि की शुरुआत 8 अक्टूबर दिन मंगलवार को 11:17 ए एम से होगी जिसका समापन 9 अक्टूबर को दिन बुधवार 12:14 पी एम तक पर होगा।

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: इस दिन और इस समय कपड़े धोने से बचें!

मेष राशि (Aries)   मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन बाकी दिनों की तुलना में बढ़िया रहने वाला है। आपका यदि कोई कानूनी मामला लंबे समय से विवादित था, तो उसमें फैसला आने की यदि संभावना थी तो वह भी लटक सकता है। परिवार के सदस्यों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। यदि आप किसी धन संबंधित समस्या को लेकर परेशान रहेंगे तो आपके भाई आपकी पूरी मदद करेंगे। आपको किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होने का मौका मिल सकता है। आपके मित्रों के साथ आप कुछ कामों को लेकर बातचीत कर सकते हैं।

वृष राशि (Taurus)  वृष राशि के लोगों के लिए आज का दिन थोड़ा सा मिलाजुला रहेगा। आज आपका कहीं सैर सपाटे पर जाने का मन करेगा। कहीं यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं तो आज जा सकते हैं। परिवार के लोगों के साथ प्‍लानिंग हो सकती है। यात्रा के लिए कुछ तैयारी करनी पड़ सकती है। कुछ अधूरे काम भी आपको पूरे करने होंगे। दोपहर के बाद दौड़भाग काफी बढ़ जाएगी और कोई व्‍यवस्‍था करने में आपका दिन बीतेगा।

मिथुन राशि (Gemini)   मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन वाणी व व्यवहार पर नियंत्रण रखने के लिए रहेगा। आपको कोई मित्र आपसे किसी जरूरी काम को लेकर बातचीत कर सकता है। आपको अपने स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं को लेकर ढील नहीं देनी है। आपकी तरक्की की राह में आ रही बाधाएं दूर होगी। किसी नए घर को खरीदने का सपना पूरा होगा। माता-पिता के आशीर्वाद से आपको कोई बड़ा प्रोजेक्ट भी मिल सकता है। सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों के जन समर्थन में ईजाफा होगा।

कर्क राशि (Cancer)  कर्क राशि के लोगों को आर्थिक मामलों में आज कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आज आपको अपनों का साथ नहीं मिलेगा। आपकी मनोदशा कुछ तनाव से ग्रस्त रहेगी। आपको आज ऑफिस के लोगों से भी तनाव मिल सकता है। बेहतर होगा कि किसी के साथ विवाद न करें और अपने काम पर ध्‍यान दें। परिवार में भी कटुता आ सकती है। घर के वरिष्ठ सदस्यों से टकराव मोल लेना सही नहीं है। आपको कोई परेशानी हो सकती है।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

सिंह राशि (Leo)   सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन नौकरी की तलाश में भटक रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आपको किसी वाद विवाद से दूर रहना होगा। आप किसी नए  मकान, दुकान आदि की खरीदारी कर सकते हैं, जो आपके लिए अच्छी रहेगी। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा। आपको अपने किसी मित्र से अपने कामों को लेकर बातचीत करनी होगी। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बौझ से छुटकारा मिलेगा।

कन्या राशि (Virgo)  कन्या राशि वालों का भाग्‍य आज साथ देगा। यदि आप किसी काम के लिए संकल्प लेंगे तो वह कार्य पूर्ण हो जाएगा। आज आप किसी कार्य को पूरा करने का प्रयास करते रहेंगे। किसी का एडमिशन हो या फिर यात्रा आदि की व्यवस्था करना या फिर किसी जरूरी वस्तु की खरीद या फिर कहीं अटका हुआ पैसा निकालना, आज काफी मेहनत करनी पड़ेगी। सब कार्यों को एक एक करके निबटाने से कुछ बोझ हल्‍का हो जाएगा।

तुला राशि (Libra)  तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन भागदौड़ भरा रहेगा, लेकिन जिस काम को लेकर आप मेहनत करेंगे, वह भी पूरा नहीं होगा, जो आपकी समस्याओं को बढ़ाएगा। आपको अपने बीपी का पूरा ध्यान देना होगा। परिवार में किसी दूर रह रहे  सदस्य से आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है। बिजनेस में भी आपको किसी बड़ी डील से हाथ धोना पड़ सकता है। आप अपने कामों में व्यस्त रहने के कारण पारिवारिक जिम्मेदारियो को भी पूरा करने में सोच विचार कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio)   आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। परंपरागत कार्य से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा। यदि आपकी कोई मूल्यवान वस्तु खो गई थी, तो वह आपको प्राप्त हो सकती है। आप अपने कामों में सोच विचारकर आगे बढ़ें। आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं, जिसमें आपको अपने साथियों के साथ की आवश्यकता होगी। कोई काम आपका यदि लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह भी पूरा हो सकता है।

ये भी पढ़ेः Vastu Tips: अगर, घर से दरिद्रता दूर करनी है, तो करें ये काम…
धनु राशि (Sagittarius)
   आज का दिन आपको मिश्रित रूप से परिणाम देगा। आपके लिए कामकाज के मामले में दिन अच्छा रहने वाला है। आपको देश-विदेश के ऐसे काम करने का मौका मिलेगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी, लेकिन आप काम के साथ-साथ बचत योजनाओं पर पूरा ध्यान रखें ताकि आप भविष्य को संचय करने में जो भी प्रयास करेंगे, उसमें आप सफल अवश्य रहेंगे। आपके भाई के विवाह में यदि कुछ बाधा आ रही थी, तो वह आपके किसी मित्र की मदद से दूर हो सकती हैं। नौकरी में कार्यरत लोग यदि किसी पार्ट टाइम कार्य को करने की योजना बना रहे थे, तो उनकी परीक्षा भी पूरी होगी।

मकर राशि (Capricorn)   मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन बिजनेस के मामले में अच्छा रहने वाला है। आप अपनी आय के स्रोतों को बढ़ाने पर पूरा ध्यान देंगे। परिवार में  किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है। आप अपने जीवनसाथी से किसी बेवजह की बात को लेकर शक ना करें, क्योंकि इससे आपके रिश्ते में समस्याएं बढ़ने लगेंगी। आपने यदि किसी से कोई वादा किया था, तो उसे भी आसानी से पूरा कर सकेंगे। पार्टनरशिप में कोई काम करना आपके लिए अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius)  कुंभ राशि के लोगों को धन लाभ होगा। आज के दिन किसी प्रकार की मायूसी रहेगी और काम करने में मन नहीं लगेगा। विपरीत हालातों की वजह से आपके मन में कोई उलझन रहेगी। जीवनसाथी का भरोसा जीतना जरूरी होगा। कुछ जरूरी खर्चे भी आज करने पड़ सकते हैं। बुजुर्गों का सहयोग आपको मिलेगा। माहौल को ठीक करने में आपको हर प्रकार का सहयोग मिलेगा।

मीन राशि (Pisces)  मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन किसी पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में अच्छा रहने वाला है। आपको किसी वाद विवाद से दूर रहने की आवश्यकता है। आपको वाहनों का प्रयोग सावधान रहकर करना होगा। आपकी किसी पुरानी गलती से  पर्दा उठ सकता है। परिवार में किसी सदस्य के करियर को लेकर आपको जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। आप अपने घर के रिलेशन पर भी अच्छा खासा धन खर्च करेंगे। आपके मालिक आपके कामों से खुश रहेंगे।

Note: (कुंडली मिलान और ज्योतिष संबंधी जानकारी के लिए आप ज्योतिषाचार्य किरण जोशी से 8878384807 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। संपर्क समय सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक)।