Noida

Noida: इन दो Metro स्टेशन को लेकर बड़ी और अच्छी ख़बर

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

Noida के इन दो मेट्रो स्टेशनों के लिए अथॉरिटी और ट्रैफिक पुलिस का नया प्लान पढ़िए

Noida News: नोएडा के लोगों के लिए बड़ी और राहत भरी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि नोएडा के लोगों को आए दिन ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ता है। लेकिन अब जल्द ही शहर के दो प्रमुख स्थानों पर ट्रैफिक जाम (Traffic jam) की समस्या से छुटकारा मिलने जा रहा है। नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) और नोएडा ट्रैफिक पुलिस (Noida Traffic Police) ने सेक्टर-15 और 16 मेट्रो स्टेशनों के आस-पास की यातायात व्यवस्था में सुधार लाने की एक महत्वाकांक्षी योजना की शुरूआत की है।

ये भी पढ़ेंः Delhi में इलेक्ट्रिक गाड़ियां खरीदने वाले लोग परेशान क्यों हैं?

Pic Social media

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

जानिए क्या है योजना

नोएडा अथॉरिटी और नोएडा ट्रैफिक पुलिस की नई पहल के अनुसार, ऑटो रिक्शा चालकों को अब मुख्य सड़कों पर खड़े होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके बजाय, उन्हें निर्धारित स्थानों पर ही अपने वाहन खड़े करने होंगे। नोएडा सेक्टर-15 मेट्रो स्टेशन के पास, सेक्टर-2 की सर्विस रोड को ऑटो स्टैंड के रूप में तैयार किया जाएगा। यहां से यात्री सवारी करने के बाद ऑटो चालक निर्धारित मार्ग से मुख्य सड़क पर प्रवेश कर सकेंगे। सेक्टर-16 मेट्रो स्टेशन के नीचे भी इसी तरह की व्यवस्था शुरू की जाएगी। यहां ऑटो रिक्शा को सर्विस रोड में खड़े होने की अनुमति प्रदान की जाएगी। इस नई व्यवस्था से न केवल यातायात का सुचारू प्रवाह सुनिश्चित होगा, बल्कि मेट्रो यात्रियों की सुरक्षा भी बेहतर होगी।

ये भी पढ़ेंः Greater Noida से दिल्ली जाने वाले 20 अक्तूबर तक इन रास्तों से बचें

दूसरे स्टोशनों के आस पास भी समस्या

अधिकारियों के अनुसार यह नया प्रयास ट्रैफिक जाम को लगभग लगभग खत्म कर देगा। हालांकि, यह ऑटो चालकों के लिए कुछ चुनौतियां पेश कर सकता है, क्योंकि उन्हें अपने पुराने ठहराव स्थलों को छोड़ कर नए स्थान पर खड़े होना पड़ेगा। यह ध्यान देने योग्य है कि यह समस्या केवल इन 2 स्टेशनों तक ही सीमित नहीं है। सेक्टर-18, 34, 51, 52, 59 और 62 जैसे अन्य मेट्रो स्टेशनों के आसपास भी अतिक्रमण और अनियमित पार्किंग के कारण जाम की स्थिति बन जाती है।