Punjab

Punjab: सीएम भगवंत मान का दावा- स्वास्थ्य सुविधाओं में पंजाब बना Number-1

पंजाब
Spread the love

Punjab की Maan सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम कर रही है।

Punjab News: पंजाब की मान सरकार (Maan Government) प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम कर रही है। वहीं हेल्थ फैसिलिटी (Health Facility) के मामले में पंजाब ने देशभर में नई पहचान बनाई है। स्वास्थ्य सुविधाओं के मामले में पंजाब पूरे देश में नंबर 1 राज्य बन गया है। पंजाब के सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Maan) ने यह दावा किया है कि पंजाब सरकार राज्य के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। सरकार ने शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में 842 आम आदमी क्लीनिक (Aam Aadmi Clinic) खोले हैं। हाल ही में 30 नए आम आदमी क्लीनिक जनता को समर्पित किए हैं।
ये भी पढ़ेः Punjab के सरकारी अस्पतालों में सभी मरीजों के लिए फ्री रक्त उपलब्ध: Dr. Balbir Singh

Pic Social Media

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

2 करोड़ से ज्यादा लोगों ने फ्री इलाज का उठा चुके लाभ

बता दें कि पंजाब की मान सरकार (Maan Government) की ओर से खोले गए इन आम आदमी क्लीनिकों (Aam Aadmi Clinic) से आम जनता को काफी फायदा हुआ हो रहा है। जानकारी के मुताबिक, पंजाब में 2 करोड़ से ज्यादा लोग इन क्लीनिकों में फ्री इलाज का लाभ उठा चुके हैं। यहां लोगों को मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं (Free Health Services) मिलती हैं। सरकार का लक्ष्य है कि पंजाब के हर कोने में आम आदमी क्लीनिक के माध्यम से लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिले।

ये भी पढ़ेः Punjab में उद्योगों के लिए और अधिक अनुकूल वातावरण, मंत्री तरुनप्रीत सौंद ने दिए निर्देश

80 तरह की दवाएं और 38 तरह के टेस्ट भी फ्री

आम आदमी क्लीनिक (Aam Aadmi Clinic) में 80 तरह की दवाएं बिल्कुल मुफ्त मिलती हैं। इसके साथ, यहां 38 तरह के टेस्ट भी मुफ्त किए जाते हैं। इसके लिए एक लैब की स्थापना की गई है, जहां खून की जांच, मधुमेह और अन्य बुनियादी जांचें मुफ्त में की जाती हैं। इन आम आदमी क्लीनिकों में पंजाब के लोगों को सर्वोत्तम स्वास्थ्य सेवाएं फ्री प्रदान की जा रही हैं।