Punjab

Punjab: Maan सरकार का पंजाबी भाषा पर फोकस, AI सिस्टम से जुड़ने की तैयारी की…

पंजाब
Spread the love

Punjab के CM Maan ने पंजाबी भाषा को इंटरनेशनल लेवल पर ऊंचा उठाने के लिए एक खास पहल शुरू की है।

Punjab News: पंजाब की मान सरकार (Maan Government) प्रदेश के विकास के साथ-साथ का राज्य के लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए लगातार कार्य कर रही हैं। बता दें कि सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Maan) ने पंजाबी भाषा (Punjabi Language) को इंटरनेशनल लेवल पर ऊंचा उठाने के लिए एक खास पहल शुरू की है। राज्य सरकार पंजाबी भाषा को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) सिस्टम में जोड़ने के लिए पूरे फोकस के साथ काम कर रही है। इससे पंजाब के युवाओं के लिए रोजगार के नए मौके पैदा होंगे। पढ़िए पूरी खबर…
ये भी पढ़ेः Punjab: शहीदों के परिवार का सहारा बनेगी पंजाब सरकार, Bhagwant Maan ने उठाया ये कदम…

Pic Social Media

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

AI सिस्टम से जुड़ेगी पंजाबी भाषा: सीएम मान

सीएम मान (CM Maan) ने कहा कि पंजाबी को AI Technology में शामिल करने से इस भाषा से जुड़े क्षेत्रों में रोजगार की कई संभावनाएं खुलेगी। सीएम मान ने राज्य सरकार के पिछले कदमों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जैसे साइन बोर्ड पर पंजाबी के इस्तेमाल को अनिवार्य बनाना और यह सुनिश्चित करना कि प्रमुख ब्रांड शोरूम (Brand Showroom) के नाम पंजाबी में लिखे हों। इससे बच्चों और भाषा के बीच मजबूत संबंध बनाने में मदद मिली।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए हैं कि सरकारी और गैर-सरकारी इमारतों के साथ-साथ वाणिज्यिक और शैक्षणिक संस्थानों के बाहर भी साइन बोर्ड पर पंजाबी का इस्तेमाल हो।

ये भी पढ़ेः पंजाब के ITI संस्थानों का बदलेगा स्वरूप: Harjot Singh Bains

पंजाबी भाषा को सर्वोच्च प्राथमिकता देना एक सामूहिक जिम्मेदारी

सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Maan) ने जोर देकर कहा कि पंजाबी भाषा को सर्वोच्च प्राथमिकता देना एक सामूहिक जिम्मेदारी है। उन्होंने यह भी बताया कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artifical Intelligence) के जरिए पंजाबी भाषा के प्रसार से न केवल सांस्कृतिक पहचान को बढ़ावा मिलेगा बल्कि पंजाब में बुनियादी ढांचे के विकास में भी योगदान मिलेगा।