Uttarakhand: CM Dhami held a high level meeting with officers in the camp office, gave these instructions

Uttarakhand: कैंप दफ्तर में CM Dhami ने अफसरों संग की हाई लेवल मीटिंग, दिए ये निर्देश

उत्तराखंड राजनीति
Spread the love

Uttarakhand: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) ने मंगलवार (Tuesday) की शाम देहरादून (Dehradun) स्थित कैंप ऑफिस में आला अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने डेंगू (Dengue) की रोकथाम और चारधाम यात्रा (Char Dham Yatra) सहित कई महत्वपूर्व विषयों पर चर्चा की। साथ ही अधिकारियों को प्रदेश में आपदा से क्षतिग्रस्त सड़कों और पेयजल लाइनों को जल्द दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी (Chief Minister Pushkar Dhami) ने कहा कि बारिश का मौसम लगभग समाप्त हो गया है। ऐसे में सड़कों के निर्माण और मरम्मत का काम युद्धस्तर पर शुरू कर दिया जाए। मानसून के दौरान आपदा में जो भी पेयजल, बिजली की लाइन और संपर्क मार्ग क्षतिग्रस्त हुए हैं, उनको प्राथमिकता के आधार पर ठीक किया जाए। उन्होंने कहा कि मानसून के दौरान सभी विभागों के सामने तमाम चुनौतियां थी, लेकिन अब इसमें कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। आपदा के चलते जहां-जहां नुकसान हुआ है उसके पुनर्निर्माण का काम समयबद्ध तरीके से किया जाए। साथ ही प्रदेश की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त किया जाए।

ये भी पढ़ेंः Uttarakhand: मेडिकल छात्रों को धामी सरकार की सौगात, अब हरिद्वार में कर सकेंगे MBBS की पढ़ाई

इसके साथ ही सीएम पुष्कर धामी (CM Pushkar Dhami) ने चारधाम यात्रा (Char Dham Yatra) को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए कि मानसून के बाद दीपावली तक फिर से श्रद्धालुओं की संख्या में वृद्धि होगी। ऐसे में किसी भी तरह की अव्यवस्था धामों में न हो, इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर लें। वर्तमान समय में चारधाम यात्रा बेहतर ढंग से संचालित हो रही है, लेकिन इस बात का विशेष ध्यान रखें कि यात्रियों को किसी भी तरह की असुविधा न हो।

वहीं, उत्तराखंड में बढ़ रहे डेंगू (Dengue) के मामले को लेकर सीएम धामी (CM Dhami) ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि इसकी रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग सहित सभी विभाग मिलकर काम करें, ताकि डेंगू पर काबू किया जा सके। उन्होंने कहा कि डेंगू की रोकथाम के लिए नगर निकायों और ग्रामीण क्षेत्रों में साफ सफाई की व्यवस्था पर भी विशेष ध्यान देने की जरूरत है।