Greater Noida

Greater Noida: परी चौक के पास मेट्रो दे रहा है ऑफिस-दुकान खोलने का मौक़ा..ये है डिटेल

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

Greater Noida: परी चौक के पास ऑफिस या दुकान खोलने वालों के लिए बड़ी खबर

Greater Noida: अगर आप भी मेट्रो के आस पास ऑफिस या दुकान खोलना चाहते हैं तो यह खबर आपको खुश कर देने वाली है। आपको बता दें कि नोएडा मेट्रो रेल कारेपोरेशन (NMRC) अब जमीन को किराए पर देकर एक तरफ लोगों को रोजगार उपलब्ध करा रही है तो वहीं दूसरी तरफ स्वयं के लिए पैसा कमाने का विकल्प भी तैयार कर रहा है। एनएमआरसी ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो कॉरिडोर पर बने परी चौक मेट्रो स्टेशन (Pari Chowk Metro Station) पर 266 वर्गमीटर जमीन पर कॉमर्शियल एक्टिविटी करने के लिए लाइसेंस भी देगा। इसके एवज में 800 रुपये प्रतिवर्ग मीटर प्रतिमाह की दर आरक्षित की गई है।

ये भी पढ़ेंः Supertech के फ्लैट ख़रीदारों के लिए अच्छी ख़बर..जल्द शुरू होगा ये प्रोजेक्ट

Pic Social Media

कितने साल के लिए मिलेगा लाइसेंस

आपको बता दें कि 266 वर्ग मीटर जमीन को कॉमर्शियल एक्टिविटी (Commercial Activity) के लिए किराए पर देने के लिए 9 साल की अवधि के लिए लाइसेंस एनएमआरसी की ओर से दिया जाएगा। जिसे भविष्य में 6 साल के लिए आगे बढ़ाया भी जा सकता है। हालांकि इसके लिए सभी नियम और शर्तों को पूरा करना अनिवार्य होगा। लाइसेंस जारी किए जाने के बाद उसे किसी भी समय कैंसिल करने या फिर उसे आगे बढ़ाने का पूरा अधिकार एनएमआरसी के पास सुरक्षित रहेगा।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

जानिए कहां मिलेगी जगह

यह जगह इस लिए भी खास हो जाती है कि यह परिचौक मेट्रो स्टेशन के गाउंड फ्लोर पर है। ऐसे में मेट्रो स्टेशन पर कॉमर्शियल एक्टिविटी के लिए काफी स्पेस मिल रहा है। यह जगह अभी खाली है। ऐसे में लाइसेंस लेने वाला व्यक्ति इस जगह को कॉमर्शियल एक्टिविटी के लिए एक से ज्यादा लोगों को भी दे सकता है।

ये भी पढ़ेंः Greater Noida: मोमोज़ खाने से 15 लोग बीमार..2 बच्चों की हालत गंभीर

22 अक्टूबर तक कर सकते हैं आवेदन

इस कामर्शियल स्पेस का लाइसेंस लेने के लिए ई-टेंडर के माध्यम से आवेदन करना होगा। 20 सितंबर से एनएमआरसी की वेबसाइट पर टेंडर अपलोड कर दिए गए हैं। इसमें 22 अक्टूबर तक आवेदन किया जा सकेगा। लाइसेंस के लिए आरक्षित न्यूनतम मूल्य 800 रुपये प्रतिवर्ग मीटर प्रतिमाह तय किया गया है। आवेदन में जो सबसे अधिक मूल्य देने का तैयार होगा, उसे कामर्शियल स्पेस का लाइसेंस मिलेगा।

एनएमआरसी की शर्तें

आवेदन करने के लिए एनएमआरसी (NMRC) ने कुछ शर्तों के बारे में भी बताया है। इनमें कुछ महत्वपूर्ण शर्तें यह है कि निविदाकार का पिछले तीन सालों का औसत टर्नओवर 48 लाख रुपये सालाना होना चाहिए। टेंडर का शुल्क 23 हजार 600 रुपये और ईएमडी तीन लाख रुपये तय की गई है। इसके साथ ही न्यूनतम आरक्षित मूल्य और लाइसेंस क्षेत्रफल के मुताबिक प्रतिमाह का आकलन 2,12,800 रुपये और पहले वर्ष का आकलन 25,53,600 रुपये है। ऐसे में एनएमआरसी की इतनी न्यूनतम कमाई तय मानी जा रही है।