Greater News

Greater Noida में 4 अक्टूबर से भव्य रामलीला..55 फीट का धनुष..65 फीट का रावण

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

Greater Noida में भव्य होगा रामलीला, 55 फीट के धनुष का 60 फीट पर होगा खंडन

Greater News: ग्रेटर नोएडा और आस पास के इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए बड़ी और खुश कर देने वाली खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में 4 अक्टूबर से रामलीला का मंचन होना है, श्रीरामलीला कमेटी की ओर से रामलीला (Ramlila) का आयोजन कराया जा रहा है। इस रामलीला (Ramlila) में 55 फीट का धनुष आकर्षण का केंद्र रहने वाला है। 55 फिट के इस धनुष 60 फिट की ऊंचाई पर खंडित होगा। रामलीला (Ramlila) के लिए दो-दो मंजिला तीन भव्य मंच तैयार किये जा रहे हैं। इस कार्यक्रम की निगरानी ड्रोन सीसीटीवी कैमरों से होगी। इसका आयोजन कमेटी द्वारा साइट 4 में कराया जाएगा।
ये भी पढ़ेंः Greater Noida West: इकोविलेज-1,पंचशील,अरिहंत, हवेलिया को जल्द मिलेगी अच्छी ख़बर

Pic Social media

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

श्री रामलीला कमेटी (Shri Ramlila Committee) के द्वारा ग्रेटर नोएडा के साइट 4 में रामलीला मैदान में रामलीला का मंचन होगा। 4 अक्टूबर से रामलीला (Ramlila) के मंचन की शुरुआत होगी जो की शाम 7:00 बजे से और 10:00 बजे तक रहेगी। बता दें कि 3 अक्टूबर को एक विशेष कार्यक्रम हिंडन की रफ्तार भी आयोजित होगा, जिसमें क्षेत्र के इतिहास पर विशेष प्रस्तुति दी जाएगी। इस रामलीला में 55 फीट का धनुष आकर्षण का केंद्र रहेगा। जो दशहरे के दिन 60 फीट की ऊंचाई पर जाकर खंडित होगा। इसके साथ ही इस रामलीला में कलाकार मुरादाबाद, बरेली, उत्तराखंड व अन्य जगह से शामिल हो रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः Greater Noida West: इस सोसायटी में 17 लाख का डाका..ये रही डिटेल

जानिए क्या क्या होगी खासियत

श्री रामलीला कमेटी (Shri Ramlila Committee) के अध्यक्ष मनोज गर्ग ने जानकारी दी कि इस बार रामलीला का मंचन बड़े ही भव्य तरीके से हो रहा है। तीन बड़े-बड़े मंच तैयार किए गए हैं जिसमें अयोध्या का मंच अलग रहेगा। वहीं लंका के लिए अलग से मंच लगाया गया है, जबकि जिस पर रामलीला का मंचन होगा वह मनचालक्ष तैयार हो रहा है। उन्होंने बताया कि सबसे खास बात दशहरे पर देखने को मिलेगी जब 55 फीट का धनुष लगभग 60 फीट ऊंचाई पर जाकर खंडित होगा। उन्होंने बताया कि रावण के पुतले की लंबाई करीब 65 फिट रहेगी। दशहरे के दिन रंगीन आतिशबाजी भी होगी। इस रामलीला के मंचन के दौरान पदम श्री पुरस्कार विजेता राम सुतार की मूर्तियों की भी एक प्रदर्शनी लगेगी।