Supertech

Supertech के 25 हज़ार फ्लैट ख़रीदारों को बड़ी राहत..इस सोसाइटी में बनेगा AOA

नोएडा
Spread the love

Supertech के 25 हज़ार फ्लैट बायर्स को मिली बड़ी राहत, पढ़िए बड़ी खबर

Noida News: सुपरटेक के 25 हजार फ्लैट बायर्स के लिए बड़ी और राहत भरी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि नोएडा के सेक्टर-74 में स्थित सुपरटेक केपटाउन सोसायटी (Supertech Cape Town Society) के निवासियों को बड़ी राहत मिल गई है। नैशनल कंपनी लॉ अपीलेट ट्रिब्यूनल (NCLAT) ने एक महत्वपूर्ण फैसला सुनाया है, इस फैसले में बिल्डर को सोसायटी का प्रबंधन अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन (AOA) को सौंपने का आदेश दिया गया है।
ये भी पढ़ेंः Noida: सेक्टर 52 मेट्रो से बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन तक रहें ज़्यादा सावधान

Pic Social Media

4 साल से चल रहा है विवाद

एओए अध्यक्ष अरुण शर्मा के अनुसार यह काफी लंबे समय से चल रहे विवाद का अंत हुआ है। अरुण शर्मा ने कहा कि साल 2020 में हाईकोर्ट के आदेश पर एओए का गठन हुआ था लेकिन बिल्डर ने सोसायटी का प्रबंधन सौंपने में टालमटोल की। इसके बाद एओए ने 2023 में एनसीएलएटी में याचिका दायर की थी। जिसपर अब फैसला आया है।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

बिल्डर पर निवासियों का आरोप

सुपरटेक केपटाउन सोसायटी में करीब 5 हजार फ्लैट हैं, जहां लगभग 25 हजार से ज्यादा लोग रहते हैं। सोसाइटी में रहने वाले लोगों का आरोप है कि बिल्डर द्वारा अधिक मेंटेनेंस चार्ज वसूला जा रहा था और सोसायटी की ठीक से देखभाल भी नहीं की जा रही थी। इसी बीच कंपनी कॉरपोरेट इनसॉल्वेंसी रेजोल्यूशन प्रोसेस (CIRP) के अधीन हो गई, जिससे स्थिति और खराब हो गई। एनसीएलएटी ने अब इंसॉल्वेंसी रिजॉल्यूशन को निर्देश दिया है कि वह सोसायटी का प्रबंधन एओए को सौंपने की प्रक्रिया शुरू करे। इस मामले में अगली सुनवाई 21 अक्टूबर को होगी।

ये भी पढ़ेंः Yamuna Expressway पर सफ़र करने वाले..ज़्यादा जेब कटने वाली है

बाकी रह गए काम होंगे पूरे

सोसाइटी में रहने वाले लोगों के सामने कई समस्याएं हैं। सोसायटी में पानी की सप्लाई पर्याप्त नहीं है, जिसके कारण लोगों को कई बार बाहर से टैंकर मंगवाने पड़ते हैं। इसके साथ ही बेसमेंट में पार्किंग की व्यवस्था भी सही नहीं है। एओए अध्यक्ष ने भरोसा दिया है कि सोसायटी का प्रबंधन मिलते ही वे सभी आवश्यक कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि बिल्डर की ओर से बाकी रह गए कार्य भी पूरे कराए जाएंगे।