Haryana Elections 2024

Haryana Elections 2024: आखिरी हफ्ते Congress करेगी मेगा शो, इन जिलों में होगी जनसभा

Haryana Congress चुनाव 2024 राजनीति
Spread the love

Haryana विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का मेगा प्लान तैयार है।

Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस (Congress) का मेगा प्लान तैयार है। चुनाव प्रचार के आखरी सप्ताह में कांग्रेस अपनी पूरी ताकत झोंकेगी। बता दें कि नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) हरियाणा विधानसभा हलकों (रथ) की चुनावी यात्रा (Electoral Journey) करेंगे। 30 सितंबर से 3 अक्तूबर तक नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की चुनावी यात्रा हरियाणा के ज्यादातर विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी। इस यात्रा के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) भी इसमें शामिल हो सकती हैं। अगले कुछ दिनों में प्रियंका गांधी अलग से भी हरियाणा में चुनावी सभा करेंगी। पढ़िए पूरी खबर…
ये भी पढ़ेः Haryana Election: भाजपा जा रही है और कांग्रेस आ रही है…Hooda का दावा

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

आपको बता दें कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने करनाल के असंध से अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की थी। गुरुवार को राहुल ने असंध और हिसार में चुनावी रैलियों को संबोधित किया था। राहुल ने कहा कि हरियाणा की सरकार ने हरियाणा को खत्म कर दिया है। सरकार ने प्रदेश में रोजगार के सिस्टम को खत्म कर दिया है। यहां के युवा खेत बेचकर अमेरिका जाने को मजबूर हो रहे हैं। यहां पर बेरोजगारी चरम पर है। यहां पर इस बार हर किसी की सरकार बनने जा रही है।

Pic Social Media

आमतौर पर बब्बर शेर अकेला दिखता है: राहुल गांधी

हिसार के बरवाला में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि आमतौर पर बब्बर शेर अकेला दिखता है, लेकिन यहां पर हजारों टाइगर बैठे हुए हैं। मोदी जी का चेहरा देखा है आजकल। पहले 56 इंच की छाती हुआ करती थी। अब कहते हैं नॉन बायोलॉजिकल हूं, मेरा भगवान से सीधा रिश्ता है। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी घबरा गए हैं, तभी उल्टी सीधी बात बोल रहे हैं। सब लोग बायोलॉजिकल, नरेंद्र मोदी जी नॉन बॉयोलॉजिकल।

हरियाणा में क्लीन स्वीप

राहुल ने हरियाणा (Haryana) में क्लीन स्वीप का दावा करते हुए कहा कि वे हरियाणा की जनता की जेब में डायरेक्ट पैसा डालेंगे। राहुल गांधी ने अग्निवीर का मुद्दा उठाते हुए कहा कि अग्निवीर को न पेंशन मिलेगी, न शहीद का दर्जा मिलेगा। अब सोचो हिंदुस्तान का क्या होगा। इसका नाम सिर्फ अग्निवीर है, इसका सच्चा मतलब जवानों की पेंशन, शहीद का दर्जा छीन लिया गया है।

किसानों का मुद्दा उठाते हुए राहुल ने कहा कि यहां किसानों से उनका हक छीना जाता है। आपको अपनी फसलों का सही दाम मिलता है। ये पैसा किसी न किसी की जेब में तो जा रहा है। ये सिर्फ अडानी और अंबानी की जेबों में जा रहा है। मैं नहीं चाहता हूं कि हरियाणा के बच्चों को रोना पड़े। मैं ऐसा हरियाणा नहीं चाहता हूं, मैं ऐसा नहीं चलने दूंगा।

उन्होंने कहा कि सबसे पहले गरीब लोगों की जेब में पैसा डालना है। मैंने लोकसभा में वादा किया था, मैंने वादा किया था कि हर गरीब परिवार के बैंक अकाउंट में एक लाख रुपए साल के अंदर डालेंगे। ये मैं छोड़ूंगा नहीं, आज नहीं कल। जितना पैसा इन्होंने अंबानी, अडानी को दिया है उतना पैसा मैं निकालकर किसानों, गरीबों को दूंगा।

ये भी पढ़ेः Haryana Election: कुमारी सैलजा की नाराजगी दूर, राहुल गांधी दखल के बाद खरगे ने सुलझाया विवाद

हरियाणा में 5 अक्टूबर को होगी वोटिंग

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 5 अक्टूबर को वोटिंग है जबकि वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी। हरियाणा में कांग्रेस 89 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ रही है जबकि एक सीट उसने सीपीआईएम को दिया है।