Ghaziabad

Ghaziabad के इंदिरपुरम में Plot की नीलामी..तारीख़ नोट कर लीजिए

गाज़ियाबाद दिल्ली NCR
Spread the love

Ghaziabad के इंदिरपुरम में जमीन खरीदने का शानदार मौका, पढ़िए अच्छी खबर

Ghaziabad News: गाजियाबाद में जमीन खरीदने का शानदार मौका है। आपको बता दें कि GDA New Land Scheme में इंदिरापुरम विस्तार योजना के प्लॉट के लिए जीडीए (GDA) खरीदारों को नीलामी में बोली लगाने का मौका देगा। जीडीए की इस योजना में अभी तक बिना बिक्री के 40 से भी ज्यादा प्लॉट खाली हैं, जिनमें से 10 प्लॉट की बिक्री के लिए खरीदार शुरुआत में बोली लगाकर खरीद सकेंगे। लगभग 30 हजार वर्ग मीटर के क्षेत्रफल में इंदिरापुरम (Indirapuram) योजना का विस्तार हुआ था। जीडीए की तरफ से 25 से भी ज्यादा बार नीलामी प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी कोई प्लॉट नहीं बिक सका है।
ये भी पढ़ेंः Greater Noida West: राधा स्काई गार्डन के इस जालसाज़ की कहानी पढ़कर हैरान रह जाएंगे

Pic Social media

GDA जीडीए वीसी अतुल वत्स ने अपर सचिव प्रदीप कुमार सिंह की अध्यक्षता में 3 सदस्यीय समिति बनाई, जो इंदिरापुरम विस्तार योजना के तहत प्लॉट का लेआउट तैयार कर रही है।

नवरात्र में शुरू होगी नीलामी

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (GDA) इन प्लॉटों को नीलामी के बोलीदाताओं को इस बार नवरात्र में नीलामी करने की योजना बना रहा है। जिसमें इंदिरापुरम (Indirapuram) विस्तार योजना के प्लॉटों को शामलि किया जाएगा। इस नीलामी प्रक्रिया में एक के बाद एक वह संपत्ति भी शामिल की जाएंगी, जो तमाम प्रयासों के बाद भी पहले नहीं बिक सकी है।

अधिकारी की मानें तो इंदिरापुरम (Indirapuram) में 5 या 6 अक्टूबर को प्लॉटों की नीलामी होगी।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

जीडीए को हुई थी अच्छी आय

आपको बता दें कि पिछले दिनों 2 दिन चली नीलामी प्रक्रिया में गोविंदपुरम के 17 आवासीय प्लॉट खरीदने में लोगों ने उत्साह के साथ भाग लिया था, जिसमें एक आवासीय प्लाट पांच लाख रुपये वर्ग मीटर से भी ज्यादा कीमत में बिका था, जिसकी वास्तविक शुरुआती कीमत 39 हजार वर्ग मीटर थी। जीडीए नीलामी प्रक्रिया के दौरान हुई आय से बहुत खुश है। शुरुआत में 10 प्लॉट की बिक्री किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है।

ये भी पढ़ेंः Noida-ग्रेटर नोएडा..अगले 50 साल तक नहीं लगेगा जाम..ऐसा तैयार हो रहा है धाँसू प्लान

इन जगहों की जमीन की होगी नीलामी

इस नीलामी के तहत कोयल एन्क्लेव योजना (Koyal Enclave Scheme) के तहत 7 हाउसिंग प्लॉट, इंद्रप्रस्थ योजना में 57 प्लॉट, अंबेडकर रोड पर 10 हाउसिंग प्लॉट, यूपी बॉर्डर के पास 23 प्लॉट। इंदिरापुरम न्याय खंड और ज्ञान खंड मिलाकर कुल 40 आवासीय जमीन, गोविंदपुरम योजना सहित 175 जमीन की नीलामी होने वाली है। इस जमीन की कीमत 4000 रुपये वर्ग मीटर से लेकर एक लाख 36 हजार रुपये रखा गया है।
अगर आप दिल्ली-एनसीआर में जमीन, मकान और दुकान खरदीना चाहते हैं तो आप गाजियाबाद विकास प्राधिकरण की वेबसाइट https://gdaghaziabad.in/properties-for-sale/ पर भी पता कर सकते हैं।