Bihar's Ganga river is in spate, danger of flood deepens, CM Nitish took stock

Bihar की गंगा नदी उफान पर, गहराया बाढ़ का खतरा, CM Nitish ने लिया जायजा

बिहार राजनीति
Spread the love

Bihar: बिहार की गंगा नदी में उफान की वजह राजधानी पटना (Patna) सहित प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ का खतरा मंडरा गया है। बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों का शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने हवाई सर्वेक्षण किया। इसके साथ ही बाढ़ आने पर प्रभावितों को पूरी सहायता का अधिकारियों को निर्देश दिया। इसके साथ उन्होंने मानक संचालन प्रक्रिया (Standard Operating Procedure) के अनुसार सभी जिलों और संबंधित विभागों को दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान सीएम नीतीश (CM Nitish) के साथ कई वरीय पदाधिकारी मौजूद रहे।

सीएम नीतीश (CM Nitish) ने अधिकारियों से कहा कि नाव संचालन, पॉलिथिन शीट्स, राहत सामग्री की उपलब्धता, दवा, पशुचारा, बाढ़ आश्रय स्थल, सामुदायिक रसोई, ड्राई राशन पैकेट्स और फूड पैकेट्स की व्यवस्था रखें। जिला आपातकालीन संचालन केंद्र आदि के संबंध में पूरी व्यवस्था रखें। जिससे कि लोगों को तुरंत राहत पहुंचाया जा सके।

ये भी पढ़ेंः CM Nitish ने बिहार में प्रस्तावित एवं निर्माणाधीन 4 एक्सप्रेस-वे/हाईवे से संबंधित की उच्चस्तरीय समीक्षा

सीएम नीतीश (CM Nitish) ने अधिकारियों से कहा कि जल संसाधन विभाग पूरी तरह मुस्तैद रहे और लगातार मॉनिटरिंग (Monitoring) करते रहें। जल स्तर बढ़ने वाले, निचले इलाकों में संभावित परिस्थितियों पर पूरी नजर रखें। उन्होंने कहा कि आपदा प्रबंधन विभाग लगातार मॉनिटरिंग करते रहें कि और क्या-क्या करने की जरूरत है ताकि लोगों को कोई दिक्कत नहीं हो।