Private Car

Private Car को टैक्सी की तरह इस्तेमाल करने वाले..ख़बर ज़रूर पढ़ें

Trending ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

Private Car को टैक्सी की तरह उपयोग करने वाले हो जाएं सावधान

Private Car: आजकल लोग अपने प्राइवेट कार (Private Car ) को टैक्सी की तरह इस्तेमाल करते हैं। प्राइवेट कार को टैक्सी की तरह इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर है। आपको बता दें कि नोएडा परिवहन विभाग (Noida Transport Department) ऐप आधारित टैक्सी बुकिंग कंपनियों (Taxi Booking Company) को इस विषय में नोटिस जारी किया है। नोटिस में प्राइवेट वाहनों को ऐप आधारित टैक्सी (Taxi) बुकिंग से न जोड़ने का निर्देश दिया है। परिवहन विभाग के मुताबिक अगर लगातार नियम का पालन नहीं किया जाता है तो कंपनियों का लाइसेंस निरस्त करने की संस्तुति की प्रक्रिया होगी।
ये भी पढ़ेंः UPI का इस्तेमाल करने वाले ये खबर ज़रूर पढ़ें

Pic Social Media

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

इन दिनों बहुत से लोग अपनी प्राइवेट कारों का उपयोग किराए पर यात्रियों को ले जाने के लिए करने लगे हैं। यह काम अक्सर बिना किसी उचित लाइसेंस या टैक्सी परमिट के होता है, जिससे सरकारी नियमों का उल्लंघन होता है। कुछ लोग ऐप आधारित टैक्सी सेवाओं के माध्यम से भी इस तरह इस्तेमाल करते हैं। इसके जरिए कैब सेवाओं का उपयोग करके कमाई करते हैं, जबकि उनकी कारों का रजिस्ट्रेशन पर्सनल उपयोग के ही लिए होता है। अब ऐसे लोगों पर नोएडा परिवहन विभाग सख्त रुख अपनाने जा रहा है।

ये भी पढे़ंः Zomato: Train में आपकी सीट तक आएगा Zomato..इन शहरों में सर्विस शुरू
आपको बता दें कि टैक्सी (Taxi) सेवाओं के लिए समय समय पर वाहनों की जांच होती रहती है, जैसे फिटनेस टेस्ट, बीमा। वहीं प्राइवेट कारों के टैक्सी रूप में उपयोग के दौरान ऐसी कोई जांच प्रक्रिया नहीं होती, जिससे दुर्घटनाओं का खतरा बढ़ जाता है। इन खतरों को देखते हुए परिवहन विभाग इन पर रोक लगाने जा रहा है।