Agra

Agra..मथुरा..वृंदावन के लिए हेलीकाप्टर सर्विस..ये रही डिटेल

Trending उत्तरप्रदेश
Spread the love

हेलीकाप्टर से करिए Agra..मथुरा..वृंदावन और इन शहरों का सफर, जानिए कितना है किराया

Helicopter Service: अगर आप भी आगरा मथुरा-वृंदावन अयोध्या समेत दूसरे शहरों में घूमने का प्लॉन बना रहे हैं तो यह खबर आपको खुश कर देने वाली है। आपको बता दें कि आगरा (Agra) से अयोध्या, मथुरा और अन्य दूसरे शहरों के लिए जल्द ही आपको हेलीकाप्टर सेवा (Helicopter Service) मिलने लगेगी। बुकिंग के 60 घंटे तक पहले आओ पहले पाओ के अनुसार 40 प्रतिशत की छूट मिलेगी। मंगलवार को प्रदेश के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह (Jaiveer Singh) ने जानकारी दी कि यह सेवा प्रदेश के दूसरे शहरों में राजस एरो स्पोर्ट्स एंड एडवेंचर द्वारा जल्द शुरू की जाएगी। पर्यटन मंत्री के मुताबिक पांच यात्रियों की क्षमता वाले विमान से राम मन्दिर हवाई दर्शन, अयोध्या से गोरखपुर, गोरखपुर से अयोध्या, अयोध्या से बनारस, बनारस से अयोध्या, अयोध्या से लखनऊ, अयोध्या (Ayodhya) से प्रयागराज, लखनऊ से अयोध्या, प्रयागराज (Prayagraj) से अयोध्या, अयोध्या से मथुरा, मथुरा से अयोध्या, आगरा से अयोध्या, अयोध्या से आगरा तक के लिए हवाई यात्रा की सुविधा मिलेगी।
ये भी पढे़ंः UPI: 31 अक्टूबर से UPI का इस्तेमाल करने वालों को मिलेगी बड़ी सुविधा

Pic Social media

संस्था द्वारा जानकारी दी गई कि प्रति व्यक्ति राम राम मंदिर हवाई दर्शन के लिए 4130, अयोध्या से गोरखपुर, गोरखपुर से अयोध्या के लिए 13373, अयोध्या से लखनऊ, लखनऊ से अयोध्या के लिए 15045, अयोध्या से बनारस, बनारस से अयोध्या के लिए 18388, अयोध्या से मथुरा, मथुरा से अयोध्या के लिए 45135 अयोध्या से प्रयागराज, प्रयागराज से अयोध्या के लिए 16717 और अयोध्या से आगरा, आगरा से अयोध्या के लिए 45135 रुपये एक तरफ का किराया तय किया गया है। किराए में मूल किराए से 40 प्रतिशत छूट देते हुए 18 प्रतिशत जीएसटी (GST) समाहित की गई है।

जानिए कितना ले जा सकते हैं सामान

आपको बता दें कि हवाई यात्रा के दौरान प्रति व्यक्ति अधिकतम सामान 5 किग्रा तक ले जा सकते हैं और बुकिंग के 60 घंटे तक पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर 40 प्रतिशत की छूट दी जाएगी और 60 घंटे से अधिक होने पर बिना किसी छूट के पूरी दरें लागू होंगी।

ये भी पढे़ंः Wipro में काम करने वाले इंजीनियर्स ये ख़बर ज़रूर पढ़ें

डेट अभी नहीं सामने आई

संस्था द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार केवल किराए और शहरों के नाम ही अंकित किए हैं। जबकि उड़ान की तिथि अभी घोषित नहीं की गई है। क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी दीप्ति वत्स ने जानकारी दी कि उड़ान की डेट की उन्हें अभी कोई जानकारी नहीं है। वहीं, जिलाधिकारी अरविंद मल्लपा बंगारी ने कहा कि उड़ान जल्दशुरूहोगी।