Zomato

Zomato: Train में आपकी सीट तक आएगा Zomato..इन शहरों में सर्विस शुरू

Trending
Spread the love

अब ट्रेन में आपकी सीट तक खाना पहुंचाएगा Zomato, शुरू हुई ये नई सर्विस

Zomato: अगर आप भी ट्रेन में सफर करना पसंद करते हैं तो यह खबर आपको खुश कर देने वाली है। ट्रेन में सफर के दौरान मिलने वाला खाना बहुत से लोगों को पसंद नहीं आता है, ऐसे लोगों के लिए अब मनचाहा खाना उनकी सीट पर मिलेगा। आपको बता दें कि ट्रेन से यात्रा करते हुए अपना पसंदीदा भोजन जोमैटो (Zomato) पर ऑर्डर कर पाएंगे और उसकी डिलीवरी आपको अपनी सीट पर मिलेगी। ऐप के माध्यम से फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म (Food Delivery Platform) चलाने वाली कंपनी जोमैटो ने इस सर्विस के लिए आईआरसीटीसी (IRCTC) के साथ समझौता किया है।
ये भी पढ़ेंः Vande Bharat को लेकर बड़ा अपडेट, Delhi से UP जा रहे लोग जरुर पर लें यह खबर

Pic Social media

10 लाख से ज्यादा ऑर्डर

इस सर्विस को जोमैटो ने अभी तक देश के कई शहरों में शुरू कर चुका है। जोमैटो के मुताबिक उसकी ट्रेन फूड डिलीवरी सर्विस देश के 88 शहरों में उपलब्ध है। इस सर्विस के माध्यम से कंपनी अब तक देश के 100 से ज्यादा रेल स्टेशनों पर यात्रियों को 10 लाख से ज्यादा ऑर्डर डिलीवर भी कर चुकी है। इस सर्विस के तहत रेल यात्री सफर करते हुए अपना पसंदीदा भोजन ऑर्डर कर सकते हैं और उसकी डिलीवरी उनकी सीट पर हो जाती है। बता दें कि जोमैटो की यह सुविधा दिल्ली, प्रयागराज, कानपुर, लखनऊ, वाराणसी, अहमदाबाद, नागपुर, गोवा, भोपाल, और सूरत जैसे प्रमुख शहर में उपलब्ध है।

ये भी पढ़ेंः Aadhaar Free Update करने की डेडलाइन इस तारीख तक बढ़ी, पढ़िए खबर

स्टेशन पर भी ऑर्डर कर सकते हैं खाना

जोमैटो ने इस सर्विस को ‘Zomato – Food Delivery in Trains नाम दिया है। जोमैटो का कहना है कि उसकी इस नई सर्विस का लाभ ट्रेन में यात्रा कर रहे ग्राहकों के साथ स्टेशन पर मौजूद ग्राहक भी ले सकते हैं। मतलब अगर अप किसी स्टेशन पर ट्रेन के इंतजार में हैं और आपको भूख लगी है तो आप जोमैटो के जरिए अपना पसंदीदा भोजन वहीं मंगा सकते हैं। पसंदीदा खाने के लिए आपको स्टेशन से बाहर निकलने की जरूरत नहीं होगी।

सीईओ गोयल ने कही ये बात

जोमैटो के को-फाउंडर एवं सीईओ दीपिंदर गोयल ने इस बारे में जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर की है। उन्होंने लिखा कि जोमैटो अब 100 से ज्यादा रेल स्टेशनों पर सीधे आपके डिब्बे में फूड डिलीवर कर रही है। आईआरसीटीसी के साथ हमारी पार्टनरशिप का आभार। हम पहले ही ट्रेनों पर 10 लाख से ज्यादा ऑर्डर डिलीवर कर चुके हैं। अपनी अगली यात्रा में इसे ट्राई करिए।

लगातार इनोवेटिव सर्विस ऑफर चला रही है कंपनी

जोमैटो अपने कारोबार का विस्तार करने के लिए लगातार इनोवेटिव सर्विस ऑफर चला रही है। हाल ही में कंपनी ने ऑर्डर शेड्यूल करने की सुविधा की शुरुआत की है। शुक्रवार को जोमैटो का शेयर 3.66 फीसदी गिरकर 273.50 रुपये के भाव पर बंद हुआ था।