CM Dhami

राष्ट्रवादी सोच को बढ़ावा देना ज़रूरी: CM Dhami

उत्तराखंड राजनीति
Spread the love

CM Dhami ने राष्ट्रवादी सोच को बढ़ावा देने के लिए दिया यह आदेश

Uttarakhand News: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) प्रदेश के विकास और बेहतरी के लिए लगातार प्रयासरत हैं। सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)ने राष्ट्रवादी सोच को बढ़ावा देने के लिए एक आदेश दे दिया है। आपको बता दें कि सीएम धामी ने आदेश दिया है कि उत्तराखंड (Uttarakhand) के सरकारी कर्मचारी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) की सांस्कृतिक गतिविधियों में हिस्सा ले सकेंगे। पहले इस पर रोक था। हालांकि राज्य सरकार ने इसके लिए कुछ शर्तें भी रखी हैं।

ये भी पढे़ंः Uttarakhand: बिगड़ती कानून व्यवस्था पर CM धामी नाराज़..अधिकारियों को दिए निर्देश

Pic Social Media

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकार ने भी सरकारी कर्मचारियों के आरएसएस की गतिविधियों में हिस्सा लेने को लेकर बड़ा निर्णय ले लिया है। उत्तराखंड की धामी सरकार ने कर्मचारियों के संघ की गतिविधियों में भाग लेने पर लगे प्रतिबंध को समाप्त कर दिया है। सीएम धामी ने इसको लेकर कहा है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सांस्कृतिक और सामाजिक गतिविधियों में सरकारी कर्मचारी हिस्सा ले सकेंगे। हालांकि धामी सरकार ने इसके लिए कुछ शर्त भी रखी है।

ये भी पढ़ेंः CM नीतीश का क़ाफ़िला अचानक Patna Airport की तरफ़ मुड़ा..मचा हड़कंप

आपको बता दें कि इससे पहले जुलाई में भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा एक आदेश जारी किया गया था और सरकारी कर्मचारियों के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यक्रमों में शामिल होने पर 58 साल पहले लगे प्रतिबंध को हटा दिया था। केंद्र सरकार के उसी आदेश को आगे बढ़ाते हुए उत्तराखंड सरकार ने भी ये बड़ा फैसला लिया है। इस आदेश के बाद संघ के कार्यक्रमों में सरकारी कर्मचारी कुछ शर्तों के साथ हिस्सा ले सकेंगे।