6 September Ka Rashifal

6 September Ka Rashifal.. 12 राशियों की सटीक भविष्यवाणी

Yours राशि
Spread the love

6 September Ka Rashifal: किरण जोशी, ज्योतिषाचार्य, उज्जैन, MP

महाकाल नगरी उज्जैन की ज्योतिषाचार्य किरण जोशी से जानिए राशि के अनुसार आज आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं।

पंचांग के अनुसार, हरतालिका तीज भाद्रपद शुक्ल तृतीया तिथि को मनाई जाती है। इस साल तृतीया तिथि 5 सितंबर को दोपहर 12:21 बजे से लेकर 6 सितंबर को दोपहर 3:01 बजे तक है। मुहूर्त चिंतामणि के अनुसार व्रत के लिए उदयाति​थि की गणना करते हैं। उदयाति​थि का अर्थ है कि सूर्योदय के समय की तिथि।

Pic Social Media

हरतालिका तीज 2024 पूजा मुहूर्त

हरतालिका तीज वाले दिन 6 सितंबर को सुबह में पूजा का मुहूर्त 6 बजकर 2 मिनट से 8 बजकर 33 मिनट तक है। जो व्रती इस समय में पूजा न कर पाएं, वे शाम को सूर्यास्त होने के बाद जब प्रदोष काल शुरू हो, तब कर सकती हैं। व्रत वाले दिन सूर्यास्त 06:36 बजे होगा। इस समय व्रती समूह में बैठकर हरतालिका तीज की व्रत कथा सुनती हैं। हरतालिका तीज के दिन अभिजीत मुहूर्त 11 बजकर 54 मिनट से दोपहर 12 बजकर 44 मिनट तक है।

शुक्रवार 6 सितंबर को हरतालिका तीज के शुभ योग में मां लक्ष्‍मी की कृपा धनु समेत 5 राशियों पर विशेष रूप से रहेगी। चित्रा नक्षत्र में रवि योग के शुभ प्रभाव से आपको कारोबार में शानदार सफलता प्राप्‍त होगी और आपको धन वैभव का लाभ मिलेगा। आपके घर में सुख समृद्धि बढ़ेगी और आपके रुके कार्य पूर्ण होंगे।

ये भी पढ़ेः Vastu Tips: पूजा में घंटी बजाने के क्या हैं फ़ायदे?

मेष राशि (Aries)  मेष राशि के लोगों के लिए दिन करियर के मामले में लाभ और सफलता से भरा होगा। आपका पूरा दिन काफी बिजी रहेगा और दिन भर भागदौड़ करते रहेंगे। आपका भौतिक और सांसारिक दृष्टिकोण आज के दिन कुछ बदल सकता है। सावधानीपूर्वक हर काम को करें तो आपको लाभ होगा। आपका आत्मसम्मान बढ़ेगा और आपके रुके कार्य पूर्ण होने से मन काफी प्रसन्‍न होगा।

वृष राशि (Taurus)  आज आपके मन में प्रेम और सहयोग की भावना बनी रहेगी। आप अपनी सुख सुविधाओं को पूरा करने को लेकर योजना बनाएंगे। व्यापार में भी आपको अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। आप अपनी सेहत के प्रति कोई लापरवाही ना बरतें। यदि आपको कुछ मौसमी बीमारियां चल रही है, तो आप उनमें ढील ना दें, जो व्यापारी विदेशों से व्यापार करते हैं, उन्हें किसी काम को लेकर समस्या आ सकती है।

मिथुन राशि (Gemini)   मिथुन राशि के लोगों के रुके कार्य पूर्ण होने से आपको धन संपत्ति की प्राप्ति होगी। आपका दिन आनंद में बीतेगा और रुकी हुई योजनाएं फिर से आरंभ होने से खुशी होगी। सेहत को लेकर सावधान रहें। अतिथि और मेहमान भी कुछ लंबा पड़ाव डाल सकते हैं और आपको काफी खुशी का अनुभव होगा। धन समृद्धि के मामले में दिन आपके लिए लाभ से भरा होगा।

कर्क राशि (Cancer)  आज आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा होने की संभावना है और आपके कामों को पूरा करने में यदि कुछ समस्या आ रही थी, तो वह भी बातचीत के जरिए दूर होगी। आपके पिताजी को कोई पेट से संबंधित समस्या हो सकती है। जीवनसाथी अपनी नौकरी में व्यस्त रहेंगे, जिस कारण वह अपने परिवार की जिम्मेदारियां को कल पर टालने की कोशिश करेंगे। यदि आपकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो, तो आप कोई पुरानी बात ना उखाड़े, नहीं तो लड़ाई झगड़ा बढ़ सकता है। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

सिंह राशि (Leo)   सिंह राशि के लोगों के लिए करियर में भाग्‍य वृद्धि के योग बन रहे हैं। हर मामले में सफलता मिलेगी और भाग्‍य का पूरा साथ मिलेगा। व्यावसायिक स्थान परिवर्तन आपके करियर के लिए अच्छा मोड़ साबित हो सकता है। कारोबार में लाभ होगा और आपके धन सम्‍मान में वृद्धि होगी। व्यापार में निकटवर्ती सहयोगी के प्रति सच्ची निष्ठा और सुमधुर वाणी रखने से आप लोगों का दिल जीत सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo)  आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। यदि आप ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से कुछ धन उधार लेने की सोच रहे थे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा। आपको अपने किसी मित्र की सेहत की चिंता सता सकती है कार्यक्षेत्र में आपके दिए गए सुझावों का स्वागत होगा। आपके परिवार में कोई सदस्य किसी बात को लेकर नाराज रहेगा। आप परिवार के सदस्यों के साथ मिल बैठकर कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे और अच्छे भोजन का आनंद लेंगे। आपकी तरक्की की राह में आ रही बाधाएं दूर होगी।

तुला राशि (Libra)  तुला राशि के लोगों के लिए दिन भाग्‍यशाली है। आपके सोचे गए सभी कार्य पूर्ण होंगे और कारोबार में भाग्‍य का साथ मिलेगा। दिन आनन्द में बीतेगा और आपके सौंदर्य में वृद्धि होने से मन प्रसन्‍न होगा। किसी निकट मित्र की सलाह और सहयोग से आप अपने बिगड़े काम ठीक कर सकते हैं, समय का लाभ उठाएं। आपको कारोबाार में नवीन योजनाओं को लागू करने पर भाग्‍य का साथ मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio)   आज का दिन आपके लिए वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए रहेगा। आपको अपने कामों को लेकर संयम रखने की आवश्यकता है। आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। आप अपने पिताजी से किसी जरूरी काम को लेकर बातचीत कर सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य से चल रही अनबन बातचीत के जरिए दूर होगी। आपकी किसी नए काम के प्रति रुचि जागृत हो सकती है।

ये भी पढ़ेंः Mor Pankh: घर में मोर पंख रखने के फायदे पढ़ लीजिए

धनु राशि (Sagittarius)   धनु राशि के लोगों के लिए धन में वृद्धि का है और आपको अकस्‍मात बड़ी मात्रा में पैसा मिलने से हर्ष होगा और आपका पूरा दिन समस्‍याओं का समाधान करने में बीतेगा। कोशिश करेंगे तो आपको कोई स्‍थायी सफलता मिल सकती है और आपके लिए लाभ के योग बन रहे हैं। कारोबार में आपको अच्‍छा मुनाफा हासिल होगा और आत्‍मविश्‍वास भी बढ़ेगा।

मकर राशि (Capricorn)   आज का दिन आपके लिए सावधानी और सतर्कता बरतने के लिए रहेगा। आपको लेनदेन बहुत ही सोच विचार कर करने होंगे। यदि अपने ससुराल पक्ष की किसी व्यक्ति से लेनदेन किया, तो इससे आपके आपसी रिश्तों में दूरियां आने की संभावना है। आपका किसी पुरानी गलती से पर्दा उठ सकता है, जिसके लिए आपको माफी भी मांगनी पड़ सकती है। जीवनसाथी को कोई पेट से संबंधित समस्या रहेगी। विद्यार्थी यदि किसी नए कोर्स में दाखिला लेना चाहते हैं, तो वह उसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius)  कुंभ राशि वालों को लाभ होगा और आपके भाग्‍य में वृद्धि के योग बन रहे हैं। प्रबल से प्रबल विरोधियों के होने पर भी अन्त में आपकी हर मामले में जीत होगी और आपके जीवन में चैन और सुकून बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में आपको आगे बढ़ने के लिए कुछ नए कार्य करने पड़ सकते हैं और थोड़े बहुत जोखिम भी लेने पड़ सकते हैं। आपका दिन सफलता से भरा होगा और कारोबार में मनचाही सफलता हासिल होने से आपको खुशी होगी।

मीन राशि (Pisces)  आज का दिन आपको अपने विरोधियों से सावधान रहने की आवश्यकता है और आप अपनी आय को बढ़ाने पर पूरा ध्यान देंगे, जिसके लिए आप कुछ नई जगह निवेश करने के बारे में भी सोचेंगे। किसी सरकारी योजना का आपको पूरा लाभ मिलेगा। भाग्य के दृष्टिकोण से दिन अच्छा रहने वाला है। वैवाहिक जीवन में चल रही समस्याएं काफी हद तक दूर होंगी, जिससे आप एक दूसरे के और करीब आएंगे। आपको किसी काम को लेकर यदि कुछ समस्या चल रही थी, तो वह भी दूर होती दिख रही है।

Note: (कुंडली मिलान और ज्योतिष संबंधी जानकारी के लिए आप ज्योतिषाचार्य किरण जोशी से 8878384807 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। संपर्क समय सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक)।