Noida

छोटी से गलती और Noida के युवक ने लद्दाख में गंवा दी जान

उत्तरप्रदेश दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

बाइक से घूमने निकला था युवक..पिता से बात की और तोड़ दिया दम

Noida News: नोएडा के एक युवक को एक छोटी सी गलती काफी भारी पड़ गई। आपको बता दें कि नोएडा (Noida ) में जॉब करने वाले 27 साल के चिन्मय शर्मा लद्दाख (Ladakh) की यात्रा पर गए थे, जहां उनकी मौत हो गई। नवयुवक की मौत से परिवार में मातम पसरा है। बताया जा रहा है कि लद्दाख (Ladakh) में कथित तौर पर ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी की वजह से युवक की जान चली गई। चिन्मय अपने माता पिता की इकलौते संतान थे। मूलरूप से मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) के रहने वाले चिन्मय नोएडा में एक डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी में काम करते थे।

ये भी पढ़ेंः Traffic Challans: Google Pay-Whatsapp के जरिए भरिए चालान..जानिए कैसे?

Pic Social Media

पहले सिरदर्द फिर सांस लेने में हुई समस्या

चिन्मय के माता-पिता मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में शिक्षक हैं। चिन्मय 22 अगस्त को बाइक से लद्दाख गए थे। सोमवार को चिन्मय को सिर में दर्द होने लगा था। इसके बाद उन्होंने अपने पिता को फोन पर इसके बारे में बताया। उसी शाम चिन्मय ने अपने पिता से कहा कि उन्हें सांस लेने में भी समस्या हो रही है। इसके बाद पिता ने लेह में होटल के कर्मचारियों से बेटे को अस्पताल ले जाने को कहा।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

गमगीन माहौल में हुआ अंतिम संस्कार

होटल के कर्मचारी चिन्मय शर्मा को अस्पताल ले कर गए जहां उनकी मौत हो गई। यह घटना उनके माता-पिता के लेह (Leh) पहुंचने से ठीक पहले हुई। चिन्मय के शव को मुजफ्फरनगर ले जाया गया, जहां शुक्रवार को गमगीन माहौल में उसका अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान शहर के शिक्षक, पत्रकार और जनप्रतिनिधि आदि लोग भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः Flat Buyers: दिवाली से पहले Greater Noida-नोएडा के घर खरीदारों की होगी मौज!

लापरवाही से हो जाती है बड़ी समस्या

लद्दाख की यात्रा करने वाले बाहरी लोगों को ऊंचाई वाले इलाकों में ऑक्सीजन की कमी होने से परेशानी होती है। यही कारण है कि बाहर से आने वाले पर्यटकों को होटल या ठहरने की जगह पर लगभग दो दिन रुककर आराम करने की सलाह दी जाती है, जिससे उनका शरीर कम ऑक्सीजन स्तर के अनुकूल हो जाए।

कुछ लोगों में होती है यह बीमारी

कुछ लोगों में ऊंचाई से जुड़ी बीमारी भी होती है जिसे एक्यूट माउंटेन सिकनेस (एएमएस) के नाम से भी जाना जाता है। यह तब होता है जब कोई व्यक्ति पहाड़ों में कम ऑक्सीजन का सामना करता है। एएमएस के लक्षणों में सिरदर्द, मतली, चक्कर आना, थकान और अनिद्रा शामिल हैं।