Yogi Sarkar

UP में सड़क सुरक्षा को लेकर Yogi Sarkar का बड़ा फैसला..पढ़िए डिटेल

उत्तराखंड राजनीति
Spread the love

सड़क सुरक्षा को बेहतर बनाने के लिए Yogi Sarkar इन पदों पर करेगी भर्ती

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़क सुरक्षा को लेकर बड़ा फैसला लिया है। आपको बता दें कि योगी सरकार (Yogi Sarkar) उत्तर प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं पर रोक लगाने के लिए अब यूपी के सभी जिलों में एआरटीओ (ARTO) सड़क सुरक्षा और मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर (MVI) तैनात करने का रास्ता साफ हो गया है। इसके पहले चरण में एआरटीओ सड़क सुरक्षा के 50 और एमवीआइ के 351 पदों को सृजित करने का अनुमोदन शनिवार को आयोजित परिवहन विभाग (Transport Department) के शीर्ष अधिकारियों की बैठक में मिल गया है।

ये भी पढे़ंः CM Bhajanlal Sharma का बड़ा ऐलान..बोले-राजस्थान के हर जिले को बनाएंगे एक्सपोर्ट हब

Pic Social Media

सीएम योगी ने दिया था आदेश

बाकी जिलों में भी एआरटीओ (ARTO) सड़क सुरक्षा की तैनाती दूसरे चरण में की जाएगी। उत्तर प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं में को कम करने के लिए 7 महीने पहले सड़क सुरक्षा की बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने एआरटीओ सड़क सुरक्षा और एमवीआइ के पदों को सृजित करने के आदेश दिए थे।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने इसको लेकर कहा कि यह परिवहन विभाग के लिए महत्वपूर्ण उप्लब्धि है। इससे सड़क सुरक्षा के कार्य में और अधिक गति आएगी। सड़क सुरक्षा के महत्व को देखते हुए परिवहन विभाग अगले चरण में बाकी जिलों में भी एआरटीओ सड़क सुरक्षा की नियुक्ति करेगा। सड़क सुरक्षा सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है। प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश सरकार हर संभव कदम उठा रही है।

ये भी पढे़ंः CM Yogi का सपा पर बड़ा हमला..बोले ‘नवाब ब्रांड’ ही पार्टी का असली मॉडल

सुरक्षा के प्रति बढ़ेगी जागरूकता

इससे यूपी के सभी लोगों को सुरक्षा प्रदान करने के साथ-साथ सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक भी किया जा सकेगा। योगी सरकर की मंशा प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं में व्यापक कमी लाने के लिए लोगों को और बड़े पैमाने पर जागरूक करना है।