Punjab

Punjab: SAD पर फूटा CM Maan का गुस्सा..बोले ‘पंथ के नाम पर वोट मांगती है..नहीं की पंजाब की बात

पंजाब
Spread the love

Punjab के CM Maan ने शिरोमणि अकाली दल पर निशाना साधा साधा है।

Punjab: पंजाब के सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Maan) ने शिरोमणि अकाली दल पर निशाना साधा साधा है। सीएम मान कहा कि पंथ के नाम पर वोट मांगने वाली इस पार्टी ने संसद में कभी भी पंजाब की बात नहीं की। उन्होंने कहा कि दुख की बात है कि पंथ के नाम पर वोट लेकर सत्ता का सुख भोगने वाली पार्टी के नेता संसद में पंजाब के मामले में मूकदर्शक बने रहे, जबकि यह पार्टी पंथ परस्त और पंजाब परस्त होने का दावा करती आ रही है। मान बाबा बकाला साहिब में गुरुद्वारा नौवीं पातशाही में रक्खड़ पूनिया को लेकर आयोजित राज्य स्तरीय समागम को संबोधित कर रहे थे। पढ़िए पूरी खबर…
ये भी पढ़ेः Punjab: हड़ताल पर नहीं जाएंगे तहसीलदार..कैबिनेट मंत्री जिम्पा के साथ बैठक के बाद फैसला

Pic Social Media

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Maan) ने उदाहरण देते हुए कहा कि 26 दिसंबर 2018 को उन्होंने बतौर सांसद तत्कालीन लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन से गुरु गोबिंद सिंह जी के छोटे साहिबजादों को उनके शहीदी पर्व पर श्रद्धांजलि देने की अपील की थी। अपील को उन्होंने स्वीकार करते हुए 27 दिसंबर 2018 को आन रिकॉर्ड संसद में छोटे साहिबजादों को श्रद्धांजलि दी गई। उन्होंने कहा कि हैरानी इस बात की है कि अकाली दल ने कभी भी साहिबजादों को संसद में सत्कार भेंट बारे प्रस्ताव तक नहीं रखा।

विपक्षी पार्टी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब को अमन कानून की व्यवस्था का पाठ पढ़ाने वाली बीेजेपी पार्टी को किसी पर अंगुली उठाने से पहले अपने अंदर झांकना चाहिए।

उपचुनाव के बाद बाजवा-जाखड़ गायब: सीएम मान

मुख्‍यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Maan) ने जालंधर उपचुनाव में ‘आप’ की हुई जीत पर कहा कि विरोधी धड़े के नेता प्रताप सिंह बाजवा और बीजेपी के पंजाब प्रधान सुनील जाखड़ को अपनी हार का इतना बड़ा झटका लगा है कि वह सियासी क्षेत्र से ही लापता हो गए है। वह लोगों की मजबूरी को मर्जी में बदलना चाहते है।

ये भी पढ़ेः Punjab: मैं पंजाब को बुलंदियों पर देखना चाहता हूं: CM Maan

पंजाब को बुलंदियों पर देखना चाहते है: सीएम मान

आने वाले समय में लोगों की मर्जी होगी कि वह अपना बच्चा सरकारी स्कूल में पढ़ाए या प्राइवेट स्कूल में। पढ़ाई का स्तर बराबर होगा, लेकिन फर्क सिर्फ इतना होगा कि सरकारी स्कूलों में कोई फीस नहीं ली जाएगी। इसी तरह सरकारी अस्पतालों में प्राइवेट अस्पताल के बराबर मुफ्त इलाज मिलेगा। सीएम मान ने कहा कि वह पंजाब को बुलंदियों पर देखना चाहते है, जिसके लिए वह बड़े प्रयास कर रहे है।