Ludhiana

Ludhiana: फील्ड में उतरी फायर ब्रिगेड टीम..बेसमेंट में कमर्शियल गतिविधियों की जांच

पंजाब
Spread the love

Ludhiana: बेसमेंट में कमर्शियल गतिविधियों की जांच के लिए फील्ड में उतरी फायर बिग्रेट की टीम

Punjab News: राजधानी दिल्ली में हुए कोचिंग हादसे के बाद पंजाब में भी फायर बिग्रेड की टीम (Fire Brigade Team) एक्टिव हो गई है। इसी क्रम में लुधियाना (Ludhiana) में भी बेसमेंट में चल रही कमर्शियल गतिविधियों (Commercial Activities) पर रोक लगाने संबंधी डी सी द्वारा दिए गए आदेशों का पालन कराने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम लुधियाना में चेकिंग के लिए फील्ड में उतर गई है।

ये भी पढ़ेंः Punjab: पंजाब में लोकल बॉडी के 44 अधिकारियों का ट्रांसफर

Pic Social Media

आपको बता दें कि बीते दिनों भारी बारिश के बाद दिल्ली के कोचिंग सेंटर की बेसमेंट में पानी भरने के कारण से तीन छात्रों की मौत हो गई थी जिसके बाद जहां दिल्ली में बेसमेंट की जगह पर चल रहे कोचिंग सेंटरों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। वहीं डी सी साक्षी साहनी द्वारा लुधियाना में भी बेसमेंट की जगह में चल रही कमर्शियल गतिविधियों पर रोक लगाने का निर्णय लिया गया है।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

इस आदेश को लागू करने की जिम्मेदारी नगर निगम के साथ ही इंप्रूवमेंट ट्रस्ट, ग्लाडा, पी डब्ल्यू डी विभाग को भी सौंपी गई है जिसके तहत फायर ब्रिगेड विंग की टीम फील्ड में उतरी और मल्हार रोड और माल रोड पर स्थित बिल्डिंगों में चेकिंग की गई। इस एरिया की कई बिल्डिंगों में बेसमेंट के स्थान पर कमर्शियल गतिविधियां चल रही हैं जिन्हें रोकने के लिए नोटिस भी जारी किया जाएगा। इसकी पुष्टि ए डी एफ ओ मनिन्द्र सिंह ने की है।

ये भी पढे़ंः CM Maan द्वारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार जीत के लिए भारतीय हॉकी टीम को बधाई

कार्रवाई के लिए बिल्डिंग ब्रांच के पास भेजी जाएगी रिपोर्ट

बेसमेंट में चल रही कमर्शियल गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए जहां फायर ब्रिगेड विंग द्वारा बिल्डिंग मालिकों को फायर सेफ्टी नियमों के उल्लंघन के आरोप में नोटिस जारी किया जाएगा। इसके साथ ही बायलाज का पालन न करने को लेकर कार्रवाई के लिए बिल्डिंग ब्रांच को भी रिपोर्ट भेजी जाएगी। क्योंकि इनमें से ज्यादातर बिल्डिंगों में नक्शा पास करवाने के समय पार्किंग के रूप में तैयार की गई बेसमेंट में कमर्शियल गतिविधियां चल रही हैं जिसे लेकर बेसमेंट को खाली करवाने या कमर्शियल गतिविधियों को पूरी तरीके से बंद करने का प्रावधान है।