ग्रेटर नोएडा का बिल्डर गिरफ्तार, समय पर फ्लैट नहीं देने पर अरेस्ट

दिल्ली NCR
Spread the love

ग्रेटर नोएडा से बड़ी ख़बर सामने आ रही है। ग्रेटर नोएडा प्रशासन ने अंसल हाईटेक टाउनशिप के निदेशक को गिरफ्तार किया है। उप जिलाधिकारी दादरी ने कार्रवाई करते हुए अंसल हाईटेक टाउनशिप लिमिटेड के निदेशक दिनेश प्रताप सिंह को गिरफ्तार किया गया है और दादरी तहसील के रिवेन्यू लॉकअप में रखा गया।

सौ. सोशल मीडिया

ग्रेटर नोएडा दादरी तहसील इलाके में अंसल हाईटेक टाउनशिप लिमिटेड है। जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोगों ने निवेश किया। कई वर्ष बीत जाने के बाद भी अंसल की तरफ से ना तो लोगों को फ्लैट उपलब्ध कराए गए और ना ही उनके द्वारा प्रोजेक्ट में निवेश की गई रकम वापस लौटाई गई। सैकड़ों निवेशकों का अंसल हाईटेक टाउनशिप पर 23.70 करोड़ बकाया है। निवेशक से कई बार रकम मांगने पर भी जब रकम नहीं लौटाई गई तो उन्होंने उत्तर प्रदेश भूसंपदा विनियामक प्राधिकरण (यूपी रेरा) का दरवाजा खटखटाया।

तहसील के रिवेन्यू लॉकअप में रखा गया
यूपी रेरा ने इस मामले में सुनवाई करते हुए बिल्डर को खरीदारों का पैसा वापस लौटाने का आदेश दिया। जिसके बाद बिल्डर ने मामले में कोई सुनवाई नहीं की तो यूपी रेरा ने प्रशासन को ख़रीद दारों की रकम लौटने के लिए आरसी जारी कर दी। जिसके बाद जिलाधिकारी को जारी की गई आरसी का अनुपालन करते हुए दादरी उप जिलाधिकारी आलोक कुमार ने अंसल हाईटेक टाउनशिप लिमिटेड के निदेशक दिनेश प्रताप सिंह को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया और तहसील के रिवेन्यू लॉकअप में रखा है। फिलहाल पुलिस, आरोपी से पूछताछ में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *