Chhattisgarh

एक्शन में Chhattisgarh की साय सरकार..कॉल सेंटर के जरिए निकाल रहे समस्या का हल

छत्तीसगढ़
Spread the love

एक फोन पर बना मूल निवास प्रमाण पत्र

कॉल सेंटर के माध्यम से हो रहा समस्याओं का त्वरित निराकरण

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ की साय सरकार ने लोगों की समस्याओं का समाधान घर बैठे एक फोन कॉल से होने लगा है। गोगांव निवासी पंकज सोनी ने 3 जुलाई को मूल निवास प्रमाण पत्र बनाने के लिए आवेदन किया था, लेकिन अब तक उनका मूल निवास प्रमाण पत्र नहीं बन पाया था। उसने जिला प्रशासन द्वारा शुरु किये गये जनसमस्या निवारण के कॉल सेंटर में अपनी समस्या के लिए फोन लगाया। फोन लगते ही सोनी की समस्या को दर्ज कर त्वरित निराकरण करते हुए उसे मूल निवास पर प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।
ये भी पढ़ेः Raipur: एक पेड़ मां के नाम: 25 जुलाई को CM साय करेंगे वृक्षारोपण

कॉल सेंटर द्वारा पंकज सोनी की शिकायत का निराकरण करने भेजा गया, इसके बाद उनके आवेदन का त्वरित निराकरण किया गया। कॉल सेंटर के माध्यम से समस्या का एक घंटा में निराकरण होने पर आवेदक सोनी ने प्रसन्नता जताते हुए कहा यह बहुत ही सुंदर बात है कि मेरी समस्या का जल्द समाधान हो गया। इसके लिए जिला प्रशासन बधाई के पात्र है, उन्होंने ऐसी सुविधा शुरू किए जाने के लिए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के प्रति आभार जताया।

ये भी पढ़ेः CM विष्णुदेव साय का बड़ा ऐलान..छत्तीसगढ़ में Teachers की भर्ती जल्द

गौरतलब है जिला प्रशासन द्वारा शुरू किए गए कॉल सेंटर के माध्यम से दर्ज की गई समस्याओं का जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा किया जा रहा है। रायपुर जिले के नागरिक कॉल सेंटर के दूरभाष नंबर 9977222564, 9977222574, 9977222584, 9977222594 फोन कर अपनी समस्याओं को दर्ज करा सकते हैं।