Punjab

बठिंडा में बन सकता है मेगा फूड पार्क.. चिराग पासवान से मिलकर मंत्री गुरमीत ने रखा प्रस्ताव

पंजाब
Spread the love

मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियां ने दिल्ली में केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री चिराग पासवान से मुलाकात की

Punjab: पंजाब के कृषि और किसान कल्याण एवं खाद्य प्रसंस्करण मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियां (Gurmeet Singh Khuddian) ने दिल्ली में केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री चिराग पासवान (Chirag Paswan) से मुलाकात की। उन्होंने बठिंडा में मेगा फूड पार्क (Mega Food Park) स्थापित करने का प्रस्ताव सौंपा है। दोनों मंत्रियों की ये मुलाकात नई दिल्ली के पंचशील भवन में हुई। इस दौरान पंजाब के प्रमुख सचिव खाद्य प्रसंस्करण राखी गुप्ता भंडारी भी मौजूद थीं। पढ़िए पूरी खबर…
ये भी पढ़ेः Punjab में बढ़ सकता है डेंगू का खतरा..डॉक्टरों ने अलर्ट रहने की सलाह दी

Pic Social Media

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियां (Gurmeet Singh Khuddian) ने बताया कि सीएम भगवंत सिंह मान (CM Bhagwant Singh Mann) किसानों की कृषि उपज में कई गुणा वृद्धि करके उनकी आमदनी में बढ़ाने के साथ-साथ युवाओं के लिए रोजगार के अधिक से अधिक अवसर पैदा करने के लिए प्रयासरत हैं।

मालवा क्षेत्र में मेगा फूड पार्क (Mega Food Park) की आवश्यकता के बारे में बात करते हुए पंजाब के खाद्य प्रसंस्करण मंत्री ने कहा कि यह मेगा फूड पार्क जल्द खराब होने वाली कृषि उपज से प्रसंस्कृत खाद्य उत्पादों का निर्माण करके घरेलू और निर्यात बाजार के लिए उपयुक्त और लाभदायक साबित होगा।

मेगा फूड पार्क स्थापित करने की बड़ी संभावनाएं हैं

मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियां (Gurmeet Singh Khuddian) ने बताया कि खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय की मेगा फूड पार्क योजना के तहत लुधियाना जिले में लाडोवाल में स्थापित मेगा फूड पार्क की सफलता को देखते हुए मालवा में एक और मेगा फूड पार्क स्थापित करने की बड़ी संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि बठिंडा में मेगा फूड पार्क स्थापित करने के लिए राज्य सरकार द्वारा आवश्यक भूमि उपलब्ध कराई जाएगी।

Pic Social Media

ये भी पढ़ेः Punjab: Passport Apply करने वालों के लिए बड़ी और जरूरी ख़बर

पंजाब के कैबिनेट मंत्री ने केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री से लाडोवाल मेगा फूड पार्क (Ladowal Mega Food Park) के लिए ग्रांट-इन-ऐड की लंबित चौथी किस्त जारी करने और अमृतसर में आवश्यक मान्यता सहित फूड टेस्टिंग लेबोरेटरी स्थापित करने के लिए भी जोरदार अपील की, क्योंकि खाद्य प्रसंस्करण उद्योग, व्यापारियों, पंजाब राइस मिलर्स एसोसिएशन और अचार-मुरब्बा एसोसिएशन को मोहाली या दिल्ली से अपने उत्पादों की टेस्टिंग करानी पड़ती है।

इस बैठक में विशेष प्रमुख सचिव कृषि एपी सिन्हा और खाद्य प्रसंस्करण विभाग और केंद्रीय मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।