Team India

Team India को मिलेगा नया कप्तान! रोहित के बाद ये खिलाड़ी बना कोच की पसंद

T-20 क्रिकेट WC खेल
Spread the love

Team India के नए कोच गौतम गंभीर और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर भारत के भविष्य को लेकर काफी चिंतित है।

Team India: टी20 विश्व कप जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कप्तानी छोड़ने के बाद टीम के नए कोच गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर भारत के भविष्य को लेकर काफी चिंतित है। कोच की जो सबसे बड़ी समस्या है वो है टीम की कमान किस खिलाड़ी को दिया जो 2026 टी20 विश्व कप तक अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभा सके।

ये भी पढ़ेः चैंपियन का वड़ोदरा में हुआ ‘हार्दिक’ स्वागत, सड़को पर उमड़ा जन सैलाब

Pic Social Media

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा जहां कप्तान थे तो वहीं हार्दिक पंड्या उप-कप्तान थे और अब रोहित ने इस फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है तो दूसरी तरफ हार्दिक की फिटनेस कोच और सेलेक्टर के लिए सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है।ऐसे में गौतम गंभीर किसी ऐसे खिलाड़ी को कप्तानी देना चाहते है जो 2026 तक टीम के साथ खुद रहे है और एक मजबूत टीम बना सके।

इस कड़ी में गौतम (Gambhir) की पहली पसंद आक्रामक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) बन रहे है क्योंकि भले ही शुभमन गिल की कप्तानी में टीम ने जिम्बाब्वे को 4-1 से हरा दिया हो लेकिन उनके अंदर अभी अनुभव की कमी है।

पांड्या ने इस महीने श्रीलंका के खिलाफ सबसे छोटे प्रारूप के मुकाबलों के लिए खुद को उपलब्ध रखा था लेकिन पता चला है कि पिछले साल ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आठ टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में भारत की कप्तानी करने वाले सूर्यकुमार नए मुख्य कोच गौतम गंभीर और चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर की पहली पसंद हैं।

Pic Social Media

श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच 27 से 30 जुलाई तक पाल्लेकल में खेले जाएंगे। इसके बाद दो से सात अगस्त तक कोलंबो में एकदिवसीय मैच खेले जाएंगे। अगले कुछ दिनों में श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ेः हेड बनते ही गौतम को लगा बड़ा झटका, हार्दिक ने वनडे क्रिकेट खेलने से किया इंकार!

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (Indian Cricket Board) के एक वरिष्ठ सूत्र ने नाम नहीं बताने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘‘हार्दिक पंड्या रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारत की टी20 टीम के उप कप्तान थे। वह पूरी तरह से फिट हैं और तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए उपलब्ध हैं और उनके टीम का नेतृत्व करने की उम्मीद थी लेकिन इस बात की प्रबल संभावना है कि सूर्यकुमार यादव ना केवल श्रीलंका श्रृंखला के लिए बल्कि 2026 विश्व कप तक संभावित कप्तान होंगे।”

बता दें कि सूर्यकुमार (Suryakumar) ने टी20I में भारत के लिए 7 मैच में कप्तानी की है। इस दौरान पांच मैच जीते और दो मैच गंवाए हैं। सूर्या का विनिंग प्रतिशत 71.42 है। सूर्यकुमार यादव ने साल 2021 में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। तब से अबतक 68 मैच में 43.33 की औसत और 167.74 की स्ट्राइक रेट से 2340 रन बना चुके हैं।