senior news Anchor aashish kumar sinha

नए सफ़र पर सीनियर न्यूज़ एंकर आशीष कुमार सिन्हा

TV
Spread the love

टीवी मीडिया से बड़ी ख़बर सामने आ रही है। सीनियर न्यूज़ एंकर आशीष कुमार सिन्हा ने अपनी नई पारी का आगाज कर दिया है। आशीष नेशनल न्यूज़ चैनल ‘इंडिया डेली लाइव’ (India Daily Live) से जुड़ गए हैं। आशीष को यहां लीगल एडिटर बनाया गया है। बता दें कि ‘इंडिया न्यूज’ में आशीष कुमार सीनियर एडिटर के पद पर कार्यरत थे। वह यहां साल 2014 से जुड़े हुए थे और सीनियर एंकर की जिम्मेदारी भी निभा रहे थे।

ये भी पढ़ें: रिपब्लिक मीडिया डिजिटल में वेकेंसी..ऐसे करें Apply

‘इंडिया न्यूज’ के कर्तव्यों के साथ-साथ आशीष पर डिजिटल वर्टिकल ‘लीगली स्पीकिंग’ की भी अतिरिक्त जिम्मेदारी थी। आशीष की पकड़ हिंदी, भोजपुरी के साथ-साथ अंग्रेजी भाषा पर भी है। एक रिपोर्टर के तौर पर उन्हें न केवल उत्तर भारत बल्कि दक्षिण, उत्तर पूर्व, उत्तर पश्चिम में भी न्यूज कवरेज का अनुभव है।

कानूनी मामलों से जुड़ी खबरों पर आशीष की अच्छी पकड़ है। लिहाजा वह आईटीवी नेटवर्क के अन्य वेंचर्स ‘द दिल्ली गार्जियन’, ‘बिजनेस गार्जियन’, ‘संडे गार्जियन’ (अंग्रेजी वर्टिकल) और ‘आज समाज’ (हिंदी वर्टिकल) को भी लीगल कंटेंट प्रदान करते थे। इसके अतिरिक्त वह अंग्रेजी न्यूज चैनल ‘NewsX’ को भी कंटेंट देते थे।

पत्रकारिता में मास्टर करने के बाद उन्होंने 2008 में ‘A2Z’ न्यूज चैनल से अपना प्रोफेशनल सफर शुरू किया। इसके बाद ‘CNEB’ न्यूज चैनल में स्पेशल कॉरेस्पोंडेंट के तौर पर काम किया, फिर 2014 में ITV नेटवर्क से जुड़े थे और अभी वह ‘इंडिया न्यूज’ के सीनियर एडिटर के तौर पर काम कर रहे थे। 

मूल रूप से यूपी के वाराणसी के रहने वाले आशीष को 2017 में बेस्ट टीवी न्यूज रिपोर्टिंग और स्क्रिप्टिंग के लिए ‘रामनाथ गोयनका’ अवॉर्ड और 2023 में ‘समाचार4मीडिया पत्रकारिता 40 अंडर 40’ अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। 

ख़बरी मीडिया की तरफ से आशीष कुमार सिन्हा को नए सफर के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं।