स्विट्ज़रलैंड की तर्ज़ पर डेवलप होगा ज़ेवर एयरपोर्ट..इन पदों पार निकली है Vacancy

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

Noida News: उत्तर प्रदेश के नोएडा में बन रहे इंटरनेशनल एयरपोर्ट (International Airport) से जुड़ी खुश कर देने वाली खबर सामने आ रही है। आफको बता दें कि दुनिया के बेहतरीन एयरपोर्ट जैसे स्विट्जरलैंड (Switzerland) के ज्यूरिख एयरपोर्ट की ही तरह नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) भी तैयार हो रहा है। इसके लिए सरकार ने तेजी से काम भी चल रहा है। इस एयरपोर्ट के बन जाने से नोएडा-ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) समेत पुरे एनसीआर को बेहतर कनेक्टिविटी भी मिलेगी। इन सब के साथ ही लोगों को रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे।
ये भी पढ़ेंः Greater Noida West: महागुन माइवुड्स बिल्डर को झटका

Pic Social Media

देश के पहला ट्रांजिट हब बनेगा एयरपोर्ट

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) चाहते हैं कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट उत्तर प्रदेश देश का सबसे बेहतरीन एविएशन हब के रूप में विकसित हो। इसीलिए नोएडा एयरपोर्ट को विश्व स्तरीय सुविधाओं से लैस किया जा रहा है। यहां से पूरे एशिया प्रशांत क्षेत्र के लिए विमानों का आवागमन हो सकेगा। भारत में अभी कोई भी एयरपोर्ट ऐसा नहीं है जो ट्रांजिट हब के रूप में काम करता हो।

ये भी पढ़ेंः Ghaziabad का एक सैलून इतनी चर्चा में क्यों है?

नौकरी ही नौकरी, आप भी कर सकते हैं अप्लाई

नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण एयरपोर्ट के आस-पास की जरूरी बुनियादी सुविधाओं और अन्य परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं। एयरपोर्ट के अंदर की नियुक्तियों और प्रबंधन के लिए ई-निविदा के माध्यम से आवेदन मांगे जा रहे हैं। इसके लिए हैंडलिंग स्टाफ और कंसल्टेंट की भी नियुक्त होगी। इसके साथ ही ईवी चार्जिंग स्टेशन, बिजली की देखरेख और कैंटीन मैनेजमेंट जैसी निविदाएं निकाली जा रही हैं। एयरपोर्ट पर ईंधन स्टेशन भी बनाएं जाएंगे। एक कंसल्टेंट एजेंसी को भी नियुक्त किया जाएगा जो परियोजना प्रबंधन, प्रशासन और अन्य प्रक्रियाओं को देखेगी। सरकार का लक्ष्य जेवर एयरपोर्ट को दुनिया के शीर्ष एयरपोर्ट्स की श्रेणी में लाना है।