Sahastratal Incident: उत्तरकाशी ट्रैकिंग हादसे का सच आएगा सामने..CM धामी का एक्शन

चुनाव 2024 राजनीति सहारनपुर
Spread the love

Uttarkashi News: उत्तराखंड के उत्तरकाशी (Uttarkashi) जिले में हुए ट्रैकिंग हादसे से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि ट्रेकिंग पर गए पर्वतारोहियों के साथ हुए हादसे पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने कड़ा रुख अपना लिया है। सीएम धामी ने इस घटना की मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दिया है। इस हादसे में 11 ट्रेकर्स की मौत हो गई थी और 11 को सुरक्षित बचा लिया गया था।
ये भी पढ़ेंः UP में BJP की सीटें इतनी कम कैसे? CM योगी ने तैयार रखे सवालों के जवाब

Pic Social Media

29 मई को निकला था दल

आपको बता दें कि बीते 29 मई को कर्नाटक (Karnataka) और महाराष्ट्र के ट्रैकरों का एक 22 सदस्यीय दल सहस्त्रताल की ट्रैकिंग पर निकला था। जिसके बाद दल वहां आंधी तूफान की वजह से रास्ता भूल गया और वहीं फंसे रह गए। इस बात की सूचना मिलते ही सीडीआरएफ की टीम ने हेलीकाप्टर के जरिए लोगों को बचाने का रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। जिसके बाद सीडीआरएफ की टीम ने 11 ट्रेकर्स को सुरक्षित बचा लिया है।

सीएम धामी ने दिए जांच के आदेश

सहस्त्रताल दुर्घटना को लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सिल्ला कुशकल्याण सहस्त्रताल ट्रैक रूट पर हादसे की मजिस्ट्रियल जांच के निर्देश दिए हैं। जिसके बाद मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने इस घटना की जांच के लिए आदेश जारी कर दिए हैं। आपको बता दें कि मजिस्ट्रियल जांच गढ़वाल आयुक्त करेंगे। आयुक्त को यह निर्देश दिया गया है कि वह इस घटना की निष्पक्ष जांच कर और जल्द से जल्द इसकी रिपोर्ट शासन को सौंपे।

ये भी पढ़ेंः PM मोदी के 3.0 के शपथ ग्रहण की तैयारी..जानिए किन देशों को भेजा गया न्योता ?

आपको बता दें कि उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ट्रैक हादसे में शिकार हुए सैलानियों की मौत पर दुख जताया है। सीएम इस हादसे की सूचना के बाद से लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन की मॉनिटरिंग कर रहे थे। जिसके बाद उन्होंने इस हादसे की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं।

चुनौतीपूर्ण था अभियान-सीएम

सीएम धामी ने कहा कि इस चुनौतीपूर्ण अभियान को तेज करने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे सभी लोगों, विभागों व संगठनों ने अपना पूरा प्रयास किया। इसके कारण से ही हादसे में जीवित सैलानियों को सुरक्षित निकाला जा सका।