Supertech Ev-1..बिजली को लेकर बड़ा खेल चल रहा है!

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली NCR
Spread the love

सुपरटेक इको विलेज 1,ग्रेनो वेस्ट सोसाइटी जहां पिछले कई हफ्तों से बिजली,पार्किंग,सुरक्षा,लिफ्ट एवम अन्य समस्याओं से जूझ रहे निवासियों ने आज सुपरटेक डायरेक्टर नीतीश अरोड़ा को घेरा और मीटिंग कर उनसे कुछ ज्वलंत समस्या पर जवाब और तत्काल समाधान मांगा।


ज्ञात हो की पिछले कई दिनों से यहां बिजली की समस्या बनी हुई है,कई दिनों तक कई टावर में बिजली नहीं आ रही थी,प्रतिदिन बिजली रात को इस भीषण गर्मी में चार चार घंटे तक कटी रहती है जबकि एनपीसीएल से कोई आउटेज नहीं होता है।1 किलोवाट बिजली भार बढ़ाने के लिए 29500 रुपया निवासियों से वसूला जा रहा है जबकि प्राधिकरण की मीटिंग में 11800 रुपया तय हुआ था।प्रीपेड मीटर के जरिए एडवांस मेंटेनेंस निवासियों से लिया जा रहा है फिर भी NPCL का करीब 1.5 करोड़ रूपया बकाया है।

उपरोक्त बिजली की समस्या पर आक्रोशित निवासियों को नीतीश अरोड़ा जो YG एस्टेट के डायरेक्टर और आरके अरोड़ा जी के रिश्तेदार भी हैं तथा वर्तमान समय में प्रोजेक्ट और फैसिलिटी दोनों के कर्ता धर्ता भी है,उन्होंने आश्वासन दिया की आज से बिजली कटौती नहीं होगी क्योंकि ओवर लोड के वजह से ट्रिपिंग की समस्या आ रही थी जिसपर आज कार्य पूरा हो जाएगा तथा 1KW बिजली भार बढ़ाने के लिए लिया जा रहा 29500 रुपया वाली समस्या पर उन्होंने मंगलवार तक का समय मांगा है जिसपर निवासियों ने लोड चार्जेस 11800 रुपया पूर्ववत करने की बात कही है।बिजली बिल के बकाए पर उन्होंने कहा की बिजली बिल का भुगतान कर दिया गया है जिसका सबूत आप सभी को दिखा दिया जायेगा।

यहां के निवासी संजय शर्मा का आरोप है की बिल्डर और रख रखाव करने वाली एजेंसी सोसाइटी के ग्रीन एरिया का अतिक्रमण कर रही है,ग्रीन एरिया में दुकानें और अवैध पार्किंग बनाया जा रहा है।बिल्डर पार्किंग व्यवस्था ठीक नहीं कर पा रही है जिसके वजह से ड्राइव वे पर तमाम जगह गाडियां खड़ी रहती है जिससे सोसाइटी के अंदर जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही है।

RTI के थ्रू सुरक्षा निदेशालय से सूचना प्राप्त हुई की लिफ्ट सेफ्टी सर्टिफिकेट अभी तक विद्युत सुरक्षा निदेशालय द्वारा 24 लिफ्ट के लिए ही निर्गत की गई है जबकि सोसाइटी में 94 लिफ्ट संचालित की जा रही है।इसी प्रकार ट्रांसफार्मर,डीजी सेट तथा बिजली लोड के लिए भी सत्यापित सुरक्षा सर्टिफिकेट बिल्डर के पास नहीं हैं। एनपीसीएल से 4300 किलोवाट बिजली भार स्वीकृत है और बिल्डर निवासियों को करीब 15000 किलोवाट बिजली भार चार्ज कर रहा है।मैनपावर की कमी के वजह से समय सीमा के अंदर समस्याओं का निपटारा नहीं हो पा रहा है।बिल्डर और रख रखाव एजेंसी YG एस्टेट को निवासियों द्वारा किसी भी मद में किया जा रहा भुगतान के एवज में जीएसटी का बिल नहीं दिया जा रहा है।सुरक्षा गार्ड की कमी और अनट्रेंड गार्ड की लापरवाही कई घटनाओं को आए दिन जन्म दे रही है।

उपरोक्त तमाम कुव्यवस्था के खिलाफ आज आक्रोशित निवासियों ने नीतीश अरोड़ा से त्वरित समाधान मांगा। जिसपर तत्काल उचित कार्यवाही करने का दिशा निर्देश उनके द्वारा टीम को दी गई तथा ईमेल के जरिए अपडेट देने की बात कही गई।

विदित हो की लास्ट अप्रूव्ड नक्शा अथॉरिटी द्वारा 2014 में निर्गत की गई थी।जिसके बाद कोई भी नक्शा एप्रूव्ड नहीं हुई है जबकि बिल्डर द्वारा कई जगह अवैध कार्य सोसाइटी के अंदर बिना अप्रूव्ड नक्शे के करा दी गई है।नीतीश अरोड़ा ने स्वीकार किया की यहां पार्किंग तथा कुछ अन्य कार्य हमारे द्वारा जमा किए गए नक्शे के आधार पर की गई है जो अभी अप्रूव्ड नहीं हुई है।निवासियों ने इस बात का विरोध किया की बिना नक्शा अप्रूव्ड कराए आप काम नहीं कर सकते हो और इन सभी अवैध कार्य,पार्किंग को तत्काल प्रभाव से निरस्त करें।बाकी समस्याओं पर भी एक हप्ते में कार्यवाही का भरोसा निवासियों को दिया गया है।

इस बैठक में महिंद्रा जी,शशिभूषण जी,मुकेश ओझा,कमल,आनंदपाल,विमल गुप्ता,आशीष बिजपुरिया,नीरज गोएल,नीरज गुप्ता,गौतम बासु,राकेश बस्सी,नवनीत चौधरी,अरुण गुप्ता, एवम भारी संख्या में निवासी मौजूद रहे तथा सभी निवासियों ने उपरोक्त समस्या पर समय सीमा के अंदर समाधान की उम्मीद जताई।