Ghaziabad: राजनगर एक्सटेंशन में रहने वालों के लिए गुड न्यूज़

गाज़ियाबाद दिल्ली NCR
Spread the love

Ghaziabad News: गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन और उसके आसपास के इलाकों में रहने वालों के लिए गुड न्यूज है। आपको बता दें कि राजनगर एक्सटेंशन (Rajnagar Extension) के मुख्य मार्ग पर यू-टर्न बनाने का काम इस महीने पूरा कर लिया जाएगा। एलिवेटेड रोड (Elevated Road) के गोलचक्कर से हापुड़ चुंगी तक यू-टर्न बनाया जा रहा है। इसके पूरा होने से लोगों को को जाम के झाम से छुटकारा मिल जाएगा।

ख़बरीमीडिया के Youtube चैनल को फौलो करें।

ये भी पढ़ेंः Weather Update: Delhi-NCR सावधान! 16 मई को लेकर IMD का खतरनाक अलर्ट

Pic Social Media

राजनगर एक्सटेंशन का मुख्य मार्ग दिल्ली-मेरठ रोड (Delhi-Meerut Road) से जीटी रोड को कनेक्ट करता है। इस मुख्य मार्ग पर दिल्ली बार्ड से बनाई गए एलिवेटेड रोड भी करहेड़ा पर उतरती है। ऐसे में राजनगर एक्सटेंशन के मुख्य मार्ग पर जीटी रोड और एलिवेटेड रोड के रास्ते दिल्ली जाते हैं।
साथ ही दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस के बनने से राजनगर एक्सटेंशन के रास्ते हापुड़ चुंगी होते हुए ट्रैफिक दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे (डीएमई) की ओर जाता है। इस वजह से इस मार्ग पर ट्रैफिक का दबाव काफी ज्यादा रहता है। जिसके कारण सुबह व शाम के वक्त एलिवेटेड रोड की रोटरी से लेकर हापुड़ चुंगी तक जाम की समस्या बनी रहती है।

ये भी पढ़ेः दिल्ली-गुरुग्राम से भी मॉडर्न होगा ग्रेटर नोएडा का ये शहर..निवेश का बेहतर मौका

यहां बनाए जा रहे हैं यू-टर्न

सिटी फॉरेस्ट के पास यू-टर्न बनाने का काम पूरा कर लिया गया है। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण हापुड़ चुंगी से एएलटी की ओर 150 मीटर दूरी पर यशोदा कट से आगे और एएलटी फ्लाईओवर से पहले, राजनगर रेजिडेंसी से पहले, देविका स्पाईकर और केडब्ल्यू सृष्टि के बीच, मोरटी तिराहे से 100 मीटर आगे परिवर्तन स्कूल के पहले, रोटरी गोल चक्कर से मोरटी तिराहे की तरफ नंदग्राम कट से 100 मीटर पर यू-टर्न बन चुके हैं या इनका निर्माण कार्य हो रहा है।