दिल्ली-NCR में फिर बिगड़ेगा मौसम, मौसम विभाग की भविष्यवाणी पढ़ लीजिए

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

Weather News: दिल्ली-NCR के मौसम को लेकर बड़ी खबर आ रही है। आपको बता दें कि एक बार फिर से दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) के मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। राजधानी दिल्ली में अगले दो दिनों में एक और पश्चिमी विक्षोभ का असर रहेगा। इससे दोबारा बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग (IMD) की मानें तो, पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली-एनसीआर में शनिवार और रविवार को हल्की बारिश होने के आसार हैं। रविवार को तेज हवा के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इस दौरान हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रहने के आसार हैं। इससे तापमान में भी कमी आएगी।
ये भी पढ़ेंः MCD कर्मचारियों को केज़रीवाल सरकार ने दी बड़ी राहत..पढ़िए डिटेल

Pic Social Media

दिल्ली के कई इलाकों में सुबह घना कोहरा छाया रहा। इससे पालम मौसम केंद्र में विजिबिलिटी (Visibility) का स्तर शून्य तक पहुंच गया। कोहरे के कारण से शुक्रवार को 180 से ज्यादा विमान और 100 से ज्यादा ट्रेन प्रभावित हुईं। हालांकि सुबह 8 बजे के बाद कोहरे से हल्की राहत मिल गई।

मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी का अधिकतम तापमान 18.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत से 4 डिग्री कम है, जबकि दिन के दौरान आर्द्रता 100 से 74 प्रतिशत के आसपास रही। मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि न्यूनतम तापमान मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री सेल्सियस कम (सात डिग्री सेल्सियस) रहा।

मौसम विभाग ने शनिवार को आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहने और सुबह में घना कोहरा छाए रहने का पूर्वानुमान जाहिर किया है। मौसम विभाग ने साथ ही ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण रात में बहुत हल्की बारिश और बूंदाबांदी के भी आसार बताए हैं। इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 20 और 7 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है।