ब्रांडेड चाय के शौकीन सावधान!, ग्रेटर नोएडा में चाय के काले कारोबार का खुलासा

Trending ग्रेटर नोएडा- वेस्ट नोएडा
Spread the love

Noida News: ब्रांडेड चाय के शौकीन सावधान रहिए क्योंकि ग्रेटर नोएडा में चाय (Tea) के काले कारोबार का खुलासा हुआ है। ग्रेटर नोएडा शहर में ब्रांडेड और मशहूर टाटा कंपनी (Tata Company) के नाम की नकली चाय जमकर बाजारों में बेची जा रही है। पढ़िए पूरी खबर…
ये भी पढ़ेः Noida के 3 बिल्डरों के ठिकानों पर IT का छापा..मचा हड़कंप

Pic Social Media

आपको बता दें कि चाय भारत (India) देश में सबसे ज्यादा पीया जाने वाला लोकप्रिय और प्रसिद्ध पेय पदार्थ है। लेकिन जब चाय में मिलावट हो सोचिए करोड़ों लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ हो जाता है। ऐसा ही एक मामला ग्रेटर नोएडा शहर से सामने आया है जहां पर ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर लोगों (People) को नकली चाय जमकर बेची जा रही थी। वहीं दादरी पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया। और पुलिस इस मामले पर कार्रवाई कर रही है।

ब्रांडेड और मशहूर टाटा कंपनी के नाम की नकली चाय

ग्रेटर नोएडा शहर (Greater Noida City) में ब्रांडेड और मशहूर टाटा कंपनी के नाम की नकली चाय जमकर बाजारों में बेची जा रही है। वहीं नकली चाय बेचने वाले एक आरोपी को थाना दादरी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस ने आरोपी के कब्जे से भारी मात्रा में नकली टाटा टी प्रीमियम चाय, नमक कट्टे तथा टाटा टी व नमक की पैकिंग की रैपर बरामद की है। आरोपी जो साधारण चाय को मशहूर टाटा कंपनी के रैपर में पैक करके बाजार में बेचता था।

पुलिस की छापेमारी में खुली चाय व नमक बरामद

मी़डिया रिपोर्ट के मुताबिक थाना दादरी प्रभारी सुजीत उपाध्याय (Sujit Upadhyay) ने बताया कि दादरी पुलिस को सूचना मिली थी कि दादरी में तरुण जैन उर्फ तन्नू निवासी रेलवे रोड दादरी नकली चाय और नमक को मशहूर कंपनी टाटा कंपनी के रैपर में पैक कर बाजारों में बेच रहा है। पुलिस की टीम ने तरुण जैन के घर छापेमारी की और छापेमारी में उसके घर से भारी मात्रा में खुली चाय व नमक बरामद की।

6 महीने से चला रहे थे फर्जी कारोबार

जिसमें टाटा टी प्रीमियम (Tata Tea Premium) के खुले हुए 13 कट्टे, टाटा नमक के 11 कट्टे खुले हुए, टाटा नमक के सीलबंद 44 कट्टे, टाटा नमक के 250 से ज्यादा रैपर वाली पन्नी, टाटा टी प्रीमियम की खाली रैपर वाली करीब 1500 पन्नी, वेट करने वाली मशीन पैकेट सील करने वाली मशीन, तथा एक टाटा एस गाड़ी बरामद की है।

पकड़ा गया आरोपी तरुण जैन गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) के दादरी का रहने वाला है। वह मकान में नकली नमक और चाय को लाकर रखता था। इसके बाद पैकिंग करके मार्केट में बेचने का धंधा करीब 6 महीने से कर रहा था।

पुलिस आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया

पुलिस (Police) की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह साधारण चाय को मशहूर कंपनी टाटा टी के रैपर (Rapper) में पैक कर काफी समय से दुकानों को बेचने का धंधा कर रहा था। और वहीं पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी व कॉपीराइट एक्ट के अनुसार मुकदमा दर्ज किया और आरोपी को न्यायालय के समक्ष पेश किया है।