स्टीव वॉ ने साउथ अफ्रीका बोर्ड को लगाई लताड़, ICC-BCCI से की टेस्ट बचाने की अपील

क्रिकेट WC खेल
Spread the love

Cricket News: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ (Steve Waw) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए चुनी गई साउथ अफ्रीका टीम के लिए अफ्रीका बोर्ड को जमकर लताड़ लगाई है साथ ही न्यूजीलैंड (New Zealand) को ये दौरा रद्द करने के लिए भी कह दिया है।
ये भी पढ़ेंः नए साल के पहले दिन डेविड वार्नर ने लिया संन्यास,इस फॉर्मेट को कहा अलविदा

Pic Social Media

दरअसल दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम का एलान किया था। इस टीम में सात अनकैप्ड खिलाड़ियों को जगह मिली। यहां तक कि कप्तानी की जिम्मेदारी भी एक अनकैप्ड खिलाड़ी को सौंपी गई।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने टेस्ट क्रिकेट को प्राथमिकता नहीं देने के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के साथ-साथ दुनिया के तमाम क्रिकेट बोर्डों की कड़ी आलोचना की है। वॉ ने सवाल उठाया कि क्या यह टेस्ट क्रिकेट के समाप्त होने का निर्णायक पल है। साथ ही उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर आईसीसी तथा भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट बोर्ड को खेल के इस विशुद्ध प्रारूप को बचाने के लिए प्रयास करने चाहिए।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अपनी टी20 लीग को प्राथमिकता देते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाली दो टेस्ट मैच की सीरीज के लिए एक बेहद कमजोर टीम का चयन किया है, जिसके कप्तान नील ब्रांड ने तो अभी तक डेब्यू भी नहीं किया है।

दक्षिण अफ्रीका टी20 टूर्नामेंट 20 जनवरी से खेला जाएगा। फाइनल मुकाबला 10 फरवरी को होगा. यह सीरीज WTC (विश्व टेस्ट चैंपियनशिप) सर्किल का हिस्सा है। और निश्चित रूप से दक्षिण अफ्रीका के लिए यह सीरीज एक बड़ी चुनौती होने जा रही है।

न्यूजीलैंड के ख़िलाफ़ द.अफ्रीका की टीम

नील ब्रांड (कप्तान), डेविड बेडिंघम, रुआ डि स्वार्ट, क्लाइड फोरटुइन, जुबैर हमजा टेपो मोरेइकी, मिलाली पोंग्वाना, डुआने ओलिवर, डेन पीटरसन, कीगन पीटरसन, डेन पेइट, रेनार्ड वॉन टोंडर, शॉन वोन बर्ग, कहाया जोंडो।