Noida: 20 दिनों तक रहेगी पानी की किल्लत..तारीख देख लीजिए

दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

उद्भव त्रिपाठी, ख़बरीमीडिया
Noida News: एक तरफ जहां त्यौहारों का मौसम शुरू हो गया है, तो वहीं दूसरी तरफ नोएडा (Nodia) वालों के लिए इन्हीं त्यौहारों के बीच मुश्किलों से सामना करना पड़ सकता है। आने वाले 20 दिनों तक शहर में गंगा जल की सप्लाई बंद रहेगी। जिसके चलते लोगों को पानी की दिक्कत हो सकती है। गंगा जल (Ganga Water) की सप्लाई को रोके जाने पर घरेलू महिलाएं ने आपत्ति जताई है। महिलाओं का कहना है कि पानी बिन तो सब सून। एक-दो दिन के लिए तो समझ में आता है लगातार 20 दिन के लिए गंगा जल की सप्लाई बंद होना मतलब पानी की बहुत ज्यादा किल्लत होनो और बिना पानी के सारे काम ठप हो जाएंगे। घर के सारे काम ज्यादातर पानी से ही संभव हैं और जो गंगाजल की सप्लाई आती है। वह अगर बंद कर दी जाएगी तो कैसे एडजस्टमेंट होगा समझ में नहीं आ रहा है।
ये भी पढ़ेंः UP: स्टाम्प चोरी करने वालों को CM योगी का फरमान

Pic Social Media

ये भी पढे़ंः दुनिया के वो 3 स्मार्ट शहर..और उनकी लाइफ स्टाइल देख लीजिए
गंगाजल सप्लाई (Ganga Water Supply) करने वाली गंग नगर साफ-सफाई होने के कारण आने वाले 24 अक्टूबर से लेकर 14 नवंबर तक गंगा जल की सप्लाई बंद रहेगी। जिसकी वजह से नोएडा में रहने वाले लोगों के लिए पानी की समस्या हो सकती है। इसी के बारे में लोगों का कहना है कि दिनचर्या के काम घर मे खाना बनाने से लेकर ड्यूटी जाने तक सभी पानी के बिना सम्भव नही और त्यौहार भी है। इस स्थिति में पानी की 20 दिनों तक सप्लाई बंद करना ठीक नही है।
त्योहारों से पहले बड़ा झटका
नोएडा के गांव निठारी निवासी रचना और हेमा शर्मा बताती हैं कि हम ड्यूटी जाते और घर के काम भी करते है सुबह खाना बनाने, कपड़े धोने और ड्यूटी के लिए तैयार होना सब पानी से ही सम्भव है। अगर गंगाजल की सप्लाइ बन्द कर दिया जाएगा तो सब उलट पलट हो जाएगा और कैसे एडजस्टमेन्ट होगा समझ नही आ रहा ऊपर से लगातार त्यौहार है ये और एक बड़ी चुनौती है।
प्राधिकरण के अधिकारियों ने साधी चुप्पी
गंगा जल की सप्लाई बाधित होने को लेकर विभाग के संबंधित अधिकारियों ने कुछ भी कहने से इंकार दिया। उन्होंने ऑफ कैमरा बोला कि आने वाले 24 अक्टूबर से 14 नवंबर तक गंगा नहर की साफ सफाई के चलते गंगाजल की सप्लाई को रोक दिया जाएगा, प्राधिकरण की कोशिश रहेगी कि किसी भी शहर वासी को पानी के लिए किसी तरह की किल्लत का सामना न करना पड़े।
Read khabrimedia, Latest Greater Noida News,Greater noida news, Noida Extension news, greater noida Society News khabrimedia- Top news-Latest Noida news-latest greater Noida news-latest greater Noida news-latest Noida extension news-latest Delhi Ncr news- Big news of today-Daily News-Greater Noida Society news-Greater Noida News in Hindi