सावधान! Noida में महिलाओं को निशाना बना रहे हैं साइबर अपराधी

दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

उद्भव त्रिपाठी, ख़बरीमीडिया
Noida News: नोएडा से लेकर पूरे दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में साइबर अपराधियों का धंधा खूब तेजी से फल-फूल रहा है। साइबर अपराधी (Cyber ​​crimes) लगातार लोगों को अपने जाल में फंसा रहे हैं। साइबर क्राइम का शिकार सबसे ज्यादा महिलाएं हो रही है। नोएडा में ठगों ने अलग-अलग तरह से धोखाधड़ी करते हुए तीन महिलाओं को अपने जाल में फंसाकर उनसे करीब 22 लाख रुपए की ठगी कर ली। ठगी की जानकारी होने पर पीड़ित महिलाओं ने संबंधित थाना पुलिस से शिकायत की है। जिसको लेकर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

ये भी पढ़ेंः Gaur City2- कार सवार महिला ने युवक को जड़े थप्पड़

Pic Social Media

ये भी पढ़ेंः Greater Noida West:Gaur City का हैरान करने वाला वीडियो
पार्ट टाइम नौकरी के जाल में फंसा 11.19 लाख रुपए ठगे
खबर के मुताबिक नोएडा के बरौला (Baraula) में रहने वाली अलका सक्सेना ने साइबर क्राइम थाना सेक्टर 36 में शिकायत करने पहुंची तो बताया कि पिछले कुछ दिन पहले उनके इंस्टाग्राम (Instagram) आईडी पर एक मैसेज आया। मैसेज में प्रतिदिन 3000 रुपए का मुनाफा कमाने की बात कही गई थी। इसके बाद उन्होंने मैसेज में बताए गए नंबर पर बात की। फोन उठाने वाले ने कहा कि उन्हें इस ऐप के ग्रुप से जुड़ने के लिए 10,500 रुपए की फीस जमा करनी होगी। इसके बाद उन्होंने पैसे जमा कर दिए। इस फीस को जमा करने के बाद उन्हें इससे लगभग 27,000 रुपए का मुनाफा भी हुआ। इसके बाद आरोपियों ने प्रीपेड टास्क में चार गुना अधिक मुनाफा कमाने का लालच देकर उनसे 11.20 लाख रुपए जमा करा लिए। इसके बाद जब उन्होंने जमा रकम पर मुनाफा मांगा, तो आरोपी उन पर ओर निवेश करने का दबाव बनाने लगे। जिस पर पीड़िता को ठगी का अहसास हुआ। इस मामले में पुलिस अब जांच कर रही है।
दूसरा मामला
तीन गुना मुनाफा कमाने का लालच दे कर 10.33 लाख ठगे नोएडा सेक्टर 75 स्थित वेलिंगटन एमराल्ड अपार्टमेंट निवासी चार्ली मरियम ने पुलिस से शिकायत करते हुए बताया कि कुछ दिनों पहले उनके व्हाट्सएप नंबर पर एक मैसेज आया था। मैसेज में पार्ट टाइम नौकरी कर तीन गुना अधिक मुनाफा कमाने की बात कही गई थी। पीड़िता ठगों के इसी जाल में फंस गई। इस दौरान आरोपियों ने उन्हें एक इंस्टाग्राम ग्रुप पर जोड़कर पहले कुछ मुनाफा दिया। उसके बाद धीरे-धीरे मोटे मुनाफे का लालच देकर उनसे 10.33 लाख रुपए अपने खाते में डलवा लिए। आरोपी पीड़िता से और रुपए निवेश करने की मांग करते रहे। पीड़िता की शिकायत पर साइबर क्राइम थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।
पिता का जानकार बताकर युवती से 50 हजार ठगे
नोएडा के सेक्टर 126 थाना क्षेत्र के जेपी विश टाउन में रहने वाली प्रिया टंडन ने पुलिस से शिकायत करते हुए बताया कि उनके पिता राहुल टंडन कैटरिंग का काम करते हैं। कुछ दिनों पहले उनके पास मुकेश नाम के व्यक्ति का फोन आया। फोन करने वाले व्यक्ति ने खुद को उनके पिता का जानकार वेंडर बताया। आरोपी ने कहा कि उसे उनके पिता के खाते में कुछ पैसे डालने हैं। इसके बाद आरोपी ने उनके पास एक स्क्रीनशॉट भी भेजा। इस दौरान आरोपी ने उन्हें अपनी बातों में उलझा कर उनसे खाता नंबर ले लिया और बातों बातों में धोखाधड़ी करते हुए उनके खाते से लगभग 50 हजार रुपए ट्रांसफर करवा लिए। रुपए कटने के मैसेज आने पर उन्हें ठगी की जानकारी हुई। पीड़िता की शिकायत पर सेक्टर 126 थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।
Read khabrimedia, Latest Greater Noida News,Greater noida news, Noida Extension news, greater noida Society News khabrimedia- Top news-Latest Noida news-latest greater Noida news-latest greater Noida news-latest Noida extension news-latest Delhi Ncr news- Big news of today-Daily News-Greater Noida Society news-Greater Noida News in Hindi