ग्रेटर नोएडा-दिल्ली जाने वाले सावधान! 3 दिनों तक लगेगा भयंकर जाम!

दिल्ली NCR
Spread the love

नीलम सिंह चौहान, ख़बरीमीडिया

ये ख़बर उन लोगों के लिए है जो नोएडा-ग्रेटर नोएडा से दिल्ली जाते हैं। आपको बता दें आज से अगले तीन दिनों यानी 8 जुलाई तक बाबा बागेश्वर की हनुमंत कथा चलने वाली है। जिसका आयोजन ईस्ट दिल्ली के पटपड़गंज में किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: ग्रेटर नोएडा से Noida-52 जाना आसान..अब नहीं लगेगा जाम   

जिसकी पूरी तैयारी कर ली गई है। श्रद्धालुओं के टेंट लगाए हैं। यहां हज़ारों की तादाद में भक्तों के पहुंचने का अनुमान है। जिसे देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर दी है। साथ ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

pic-social media

Baba Bageshwar: पंडित धीरेंद्र शास्त्री की हनुमान कथा को देखते हुए आज कई रास्ते बंद रहेंगे। ऐसे में इन रास्तों में ना जाने की सलाह दी गई है।

ये भी पढ़ें: DDA ने दी बड़ी खुशखबरी..फ्लैट खरीदने वाले की मौज होगी

रोड संख्या 57 ए पर हसनपुर टी प्वाइंट से लेकर एनएच 24 तक , सीबीएसई भवन के सामने गाजीपुर नाले पर रोड नंबर 56 के कट और सीबीएसई भवन के समीप रोड नंबर 57 वाले कट पर यातायात की आवाजाही पूरी तरह से बंद रहेगी। वाहन चालकों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो इसके लिए पुलिस ने ट्रैफिक के सुचारू संचालन के पर्याप्त इंतजाम भी कर लिए हैं।

इन रास्तों से जा सकते हैं आप

वाहन चालकों को ये सलाह दी गई है कि वे रोड नंबर 57 पर टेल्को टी प्वाइंट और एनएच 24 पर गाजीपुर गोल रोड से वैकल्पिक मार्ग लेकर जा सकते हैं।

कथा में आने वाले सभी लोग यहां पार्क करें वाहन

गाजीपुर फूल मंडी रोड एनएच 24 से और रोड नंबर 56 पर एडीएम मॉल से गाजीपुर सब्जी मंडी तक जा सकते हैं। इस जगह पर कुल 100 से ज्यादा बसों और 300 कारों को पार्क किया जा सकता है। दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे , रोड नंबर 56 से आने वाले सभी श्रद्धालु को इस पार्किंग सुविधा का उपयोग करने की सलाह भी दी गई है।

जगह जगह में लगाए गए हैं इंडीकेटर

जितने भी लोग कथा सुनने आने वाले हैं उन लोगों के मार्गदर्शन के लिए उचित स्थानों पर यातायात संकेतक लगाए गए हैं। वहीं वाहन चालकों को सलाह दी गई है कि वे डायवर्जन का पालन करें और पुलिस के निर्देशों को फॉलो करें।

सोशल मीडिया के जरिए दे सकते हैं जानकारी

ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों का ये कहना है कि लोग नियम और पुलिसकर्मी की ओर से दिए हुए सभी निर्देशों का पालन करें। यदि कोई समस्या होती है तो सोशल मीडिया या ट्रैफिक पुलिस की हेल्पलाइन नंबर पर जानकारी भी दे सकते हैं।