6 जून को नोएडा-ग्रेटर नोएडा वाले सावधान!

दिल्ली NCR
Spread the love

ये ख़बर उन तमाम लोगों के लिए जो नोएडा-ग्रेटर नोएडा में रहते हैं। 6 जून यानी कल मुमकिन है कि आपको जाम का सामना करना पड़े। क्योंकि अपनी मांगों को लेकर करीब दो महीने से धरने पर बैठे किसानों ने एक बार फिर हल्लाबोल का ऐलान कर दिया है। 6 जून को डेरा डालो घेरा डालो कार्यक्रम की तैयारी के लिए लड़पुरा गांव में महापंचायत की गई। जिसमें सैकड़ों किसान उपस्थित रहे। उपस्थित किसानों ने 6 जून को पूरी संख्या में आने का वादा किया।

ये भी पढ़ें: Greater Noida में प्लॉट चाहिए..तो जल्दी कीजिए

वजह भी साफ है नोएडा में किसान आंदोलन की राह पर हैं. सैकड़ों की संख्या में किसान नोएडा प्राधिकरण के बाहर धरने पर बैठे हैं। ज़मीन के सही दाम समेत तमाम मांगों को लेकर किसान अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हुए हैं।  

ये भी पढ़ें: गौर सिटी 1 में अब आर-पार! देखिए वीडियो

PIC-सोशल मीडिया

अखिल भारतीय किसान सभा के जिलाध्यक्ष नरेंद्र भाटी ने चेतावनी देते हुए कहा कि प्राधिकरण होश में आ जाए वरना प्राधिकरण को पूरी तरह क्षेत्र के किसान बंद करने का काम करेंगे। भाटी के मुताबिक प्राधिकरण द्वारा तानाशाही करते हुए किसानों के हित में हुए समझौतों को रद्द किया है एवं तय नियम कानूनों का उल्लंघन कर कम कीमत पर जमीनों की खरीद हो रही है। जबकि प्राधिकरण पूरी तरह मुनाफाखोरी में संलिप्त है। 3500 रुपये में जमीन खरीद कर 72000 रुपये में बेच रहा है।

PIC-सोशल मीडिया

कुछ दिनों पहले ही ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ 40 गांव के किसानों ने एक साथ हल्लबोल दिया था। किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली। जिसमें सैंकड़ों की तादाद में किसान मौजूद रहे। खास बात ये कि इसमें महिलाओं ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

PIC-सोशल मीडिया

ट्रैक्टर रैली ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ओर से एक मूर्ति गोल चक्कर से रवाना होकर  अथॉरिटी गोल चक्कर पर पहुंची। फिर थॉरिटी गोल चक्कर से परी चौक होते हुए वापस प्राधिकरण पर आकर खत्म हुई। आपको बता दें ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर धरना दे रहे किसानों को डेढ़ महीने से ज्यादा का वक्त हो गया है। 25 अप्रैल को यह धरना शुरू हुआ था।

10% आबादी प्लाट, सर्कल रेट का 4 गुना मुआवजा, आबादियों की लीज बैक, 40 वर्ग मीटर का प्लाट, रोजगार की नीति एवं अन्य मुद्दों पर सभी किसान एकजुट हैं। आंदोलन को मुद्दों के हल होने तक चलाने का निर्णय लिया गया है।

READ: Noida news-Greater Noida News-farmers-protest-khabrimedia-latest local news-latest noida news-latest greater noida news